logo-image

विमान हादसा: खौफनाक था मंजर, चीख-पुकार और एंबुलेंस के सायरन की आवाज से दहल उठा था इलाका

दुबई से आ रहे विमान के एकाएक खाई में गिर जाने से यहां चारों ओर चीख-पुकार, खून से सने कपड़े, डरे सहमे रोते हुए बच्चे और एंबुलेंस के सायरन की आवाजों ने क्षेत्र को दहला दिया.

Updated on: 08 Aug 2020, 06:50 AM

कोझिकोड:

दुबई से आ रहे विमान के एकाएक खाई में गिर जाने से यहां चारों ओर चीख-पुकार, खून से सने कपड़े, डरे सहमे रोते हुए बच्चे और एंबुलेंस के सायरन की आवाजों ने क्षेत्र को दहला दिया. एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान शुक्रवार शाम कोझिकोड हवाई पट्टी से फिसल कर खाई में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया. इस दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई. बारिश के बीच, स्थानीय नागरिकों और पुलिस सहित बचाव कर्मियों ने विमान से घायल पुरुष और महिलाओं को बाहर निकालने में फुर्ती दिखाई.

यह भी पढ़ें: केरल विमान हादसे में मृतक संख्या पहुंची 19, 41 यात्रियों की हालत चिंताजनक

विमान तेज आवाज के साथ दो बड़े टुकड़ों में टूट गया और यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि पल भर में क्या हो गया. इलाके में चीख पुकार मच गई. बचावकर्मियों ने लोगों को बाहर निकाला. इस दौरान चार से पांच साल के छोटे बच्चे बचाव कर्मियों की गोद में चिपके दिखाई दिए और यात्रियों का सारा सामान यहां वहां बिखरा था. तेज आवाज सुन कर स्थानीय लोग भी मदद के लिए दौड़ पड़े.

एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि तेज आवाज सुन कर वह हवाईअड्डे की ओर भागे. उन्होंने कहा कि छोटे बच्चे सीटों के नीचे फंसे हुए थे और यह बेहद दुखद था. बहुत से लोग घायल थे. उनमें से कई की हालत गंभीर थी. उन्होंने बताया कि पैर टूटे हुए थे...मेरे हाथ और कमीज घायलों के खून से सनी हुई थी.

यह भी पढ़ें: केरल के कोझिकोड में ऐसे हुआ विमान हादसा, देखें Video

बचाव अभियान में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा कि घायल पायलट को विमान से कॉकपिट तोड़कर निकाला गया. उन्होंने कहा कि जब तक एंबुलेंस मौके पर पहुंचती लोगों ने यात्रियों को कारों से कोझीकोड और मलाप्पुरम जिले के विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाना शुरू कर दिया था.