logo-image

CM पिनराई विजयन ने केन्द्रीय बजट को 'निराशाजनक' बताया, कहा- केरल पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने 2019-20 के लिए केन्द्रीय बजट को 'निराशाजनक' बताया.

Updated on: 01 Feb 2019, 11:37 PM

नई दिल्ली:

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने 2019-20 के लिए केन्द्रीय बजट को 'निराशाजनक' बताया. उन्होने बाढ़ प्रभावित राज्य के वास्ते पर्याप्त धनराशि उपलब्ध नहीं कराने के लिए केन्द्र की आलोचना की. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि भले ही बीजेपी के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए अंतरिम बजट पेश किया हो, लेकिन केरल पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लिए बजट में किसी भी पैकेज की घोषणा नहीं की गई. उन्होंने कहा कि बजट में केरल की अरसे से लंबित कई मांगों के बारे में भी कुछ नहीं कहा गया. 

विपक्ष बजट पर मोदी सरकार पर हमलावर तेवर अख्तियार कर चुका है. आरजेडी अध्यक्ष ने संसद में पेश किये गए बजट को झूठ की टोकरी बताया. वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट की श्रृंखला में मोदी सरकार पर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि खाद की बोरी से पांच सालों में 5-5 किलो 'चोरी' कर जो निकाला है, बीजेपी अब उसी को छह हजार रुपये बनाकर वापस करना चाहती है. उन्होंने आगे कहा कि अगले चुनाव में किसान बोरी की चोरी करने वाली वरज का बोरिया-बिस्तर बांध देगी. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि एक साल के बजट में दस साल आगे की झूठ बात है.

और पढ़ें: Railway Budget 2019: नहीं बढ़ा किराया और माल भाड़ा, रेलवे को मिले 64,587 करोड़ रुपए 

अंतरिम बजट प्रस्तावों को पूरा करने के लिए आर्थिक प्रावधानों पर चिंता जताते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बजट को 'तमाशा' और 'भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र' बताया. उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, 'बजट प्रस्तावों को लागू नहीं किया जा सकेगा..नई सरकार बजट पेश करेगी. इस सरकार की अंतिम तिथि एक माह में पूरी हो जाएगी. एक माह में वे क्या लागू करेंगे.