logo-image
लोकसभा चुनाव

मौसम खराब होने की वजह से केदारनाथ यात्रा पर लगा ब्रेक, सोनप्रयाग में रोके गए श्रद्धालु

मौसम खराब होने की वजह से केदारनाथ यात्रा पर लगा ब्रेक, सोनप्रयाग में रोके गए श्रद्धालु

Updated on: 09 Jul 2022, 11:25 PM

रुद्रप्रयाग:

उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से जगह-जगह से भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं। वहीं, भारी बारिश में किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन के आदेश पर सोनप्रयाग में तीर्थयात्रियों को रोक दिया गया है।

उत्तराखंड में बारिश ने कहर बरपा रखा है। प्रदेशभर में नदी-नाले उफान पर हैं। कई इलाकों में बारिश की वजह से भीषण हादसे भी हुए हैं। बारिश को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, भारी बारिश को देखते हुए रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने अस्थाई तौर पर केदारनाथ यात्रा को रोका दिया है। मौसम सही होने के बाद ही यात्री को सोनप्रयाग से आगे भेजा जाएगा। अभी सभी यात्री सोनप्रयाग में रुके हुए हैं।

बता दें कि भारी बारिश की वजह से आए लैंडस्लाइड के कारण प्रदेश भर में 122 से ज्यादा सड़कें बंद हैं। कई मुख्य मार्ग भी बंद पड़े हुए है। कई जगहों पर पहाड़ी से लगातार मलबा गिर रहा है। चमोली जनपद में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.