logo-image

कवि कुमार विश्वास को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट से राहत, अगली सुनवाई 22 अगस्त को

हाईकोर्ट ने तब सोमवार तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था. कुमार पर रोपड़ पुलिस थाने में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान देने पर केस दर्ज हुआ था.

Updated on: 04 Jul 2022, 11:41 AM

New Delhi:

करीब 2 महीने पहले मशहूर कवि कुमार विश्वास की याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में बहस पूरी हो गई थी.  हाईकोर्ट ने तब सोमवार तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था. कुमार पर रोपड़ पुलिस थाने में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान देने पर केस दर्ज हुआ था. रोपड़ थाना सदर में आम आदमी पार्टी नेता ने केस दर्ज कराया था कि वह समर्थकों के साथ लोगों की शिकायतें हल करने जा रहे थे. तब कुछ नकाबपोश लोगों ने घेरकर उन्हें खालिस्तानी कहा. आप नेता का दावा है कि यह सब तब शुरू हुआ, जब कुमार विश्वास और अलका लांबा ने केजरीवाल के अलगाववादियों से संबंध होने के आरोप लगाए.

यह भी पढ़ें- राजनीतिक उठाक पटक में संजय राउत का ट्वीट वायरल, कहा - इतनी सिक्योरिटी तो कसाब के पास भी नहीं थी

हालांकि अब मशहूर कवि कुमार विश्वास को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट से राहत मिल गई है. पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने कुमार विश्वास की याचिका पर सुनवाई करते हुए उनकी गिरफ़्तारी पर रोक 22 अगस्त तक जारी रखी है. अब मामले की अगली सुनवाई 22 अगस्त को होगी.

इससे पहले पंजाब पुलिस कुछ दिन पहले कुमार विश्वास के गाजियाबाद स्थित घर पर पहुंची थी. कुमार ने खुद इसकी तस्वीरें ट्वीट की थी. जिसके जरिए उन्होंने CM भगवंत मान को आगाह किया था कि जिस व्यक्ति के कहने पर वह ऐसा कर रहे हैं, वह पंजाब और मान को धोखा देगा.

यह भी पढ़ें- शरद पवार का दावा- नहीं चलेगी एकनाथ शिंदे की सरकार, महाराष्ट्र में होंगे चुनाव