News Nation Logo
Banner

कश्मीरः पम्पोर मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेरा

सुरक्षाबलों ने फिलहाल पूरे इलाके की घेरा बंदी कर ली है और मुठभेड़ अभी भी जारी है. पुलिस ने बताया है कि मारा गया आतंकी कौन है और किस आतंकी ग्रुप से जुड़ा हुआ था, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Aug 2021, 08:08:55 AM
Encounter

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है (Photo Credit: सांकेतिक फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा के पंपोप इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई. इसमें सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. सुरक्षाबलों और पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर उसे सील कर दिया है. मुठभेड़ अभी भी जारी है. पुलिस ने बताया है कि मारा गया आतंकी कौन है और किस आतंकी ग्रुप से जुड़ा हुआ था, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. इससे पहले गुरुवार को श्रीनगर के सराफ कदल इलाके में सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मियों समेत तीन लोग घायल हो गए.

इससे पहले गुरुवार को राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर भी शहीद हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने थानामंडी इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था. अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां दागनी शुरू कर दीं. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने आंतकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ेंः आज पीएम मोदी सोमनाथ मंदिर की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि थानामंडी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स के एक जेसीओ (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) को गोली लग गई. आनन-फानन उनको नजदीकी चिकित्सा केंद्र ले जाया गया. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. इससे पहले थानामंडी क्षेत्र में छह अगस्त को भी सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था. जानकारी के मुताबिक आतंकियों का एक समूह दक्षिण कश्मीर से राजौरी पहुंचा था. खुफिया इनपुट है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा आईईडी लगाकर जम्मू संभाग में हमले की योजना बना रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अमेरिकी संसद भवन के पास ट्रक में बम की खबर से हड़कंप, खाली कराए गए इलाके

सूत्रों का कहना है कि ड्रोन द्वारा आईईडी गिराए जाने की घटनाओं से पता चलता है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जम्मू में धार्मिक स्थलों के पास भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विस्फोटक लगाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, 12 अगस्त को कुलगाम जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर गोलीबारी के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी सहित तीन लोग घायल हो गए थे. अधिकारियों ने बताया था कि बीएसएफ के काफिले पर जिस समय हमला हुआ था उस वक्त वह काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. उन्होंने बताया था कि आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में काजीगुंड क्षेत्र के मालपोरा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर गोलीबारी की थी.

First Published : 20 Aug 2021, 07:59:49 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.