logo-image

बेंगलुरू में राहुल गांधी की फिसली जुबान, 'इंदिरा कैंटीन' को बता दिया अम्मा कैंटीन

कांग्रेस के उप अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर कर्नाटक में इंदिरा कैंटीन की शुरुआत की है।

Updated on: 16 Aug 2017, 04:42 PM

highlights

  • राहुल गांधी ने कर्नाटक में इंदिरा कैंटीन की शुरुआत की, गरीबों को मिलेगा सिर्फ 10 रुपये में खाना
  • कैंटीन की शुरुआत के बाद भाषण में फिसल गई राहुल की जुबान, इंदिरा कैंटीन को बता डाला अम्मा कैंटीन

 

नई दिल्ली:

कांग्रेस के उप अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर कर्नाटक में इंदिरा कैंटीन की शुरुआत की है। इस कैंटीन में गरीबों और मजदूरों को सस्ते दर पर खाना मिलेगा।

कैंटीन लॉन्च करने के बाद जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भाषण दे रहे थे उनकी जुबान फिसल गई। राहुल गांधी ने इंदिरा कैंटीन को अम्मा कैंटीन बता दिया, हालांकि तुरंत ही उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने बात को संभाल लिया

इंदिरा कैंटीन का मकसद गरीबों और मजदूरों को सस्ते दर पर खाना उपलब्ध करना है। तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन के नाम से इस तरह की एक कैंटीन पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता ने शुरू की थी।

इस तरह के कैंटीन की शुरुआत करने की घोषणा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को की थी। जिसे राहुल गांधी बुधवार को बेंगलुरु में लॉन्च किया।

सिद्धारमैया ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन के दौरान कहा था, 'यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि बुधवार से बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन खुलने जा रही है, जहां हर दिन शहर के श्रमिक और गरीब प्रवासी सस्ते में भोजन करेंगे।'

और पढ़ें: लव जिहाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने NIA जांच का दिया आदेश

इस योजना के तहत पहले चरण में 101 कैंटीन खोले जाएंगे। इस कैंटीन में 5 रुपये में शाकाहारी टिफिन (नाश्ता) और 10 रुपये में दोपहर का भोजन और इसी दाम में रात का भोजन मुहैया कराया जाएगा।

इंदिरा कैंटीन में राहुल गांधी ने खाना भी खाया। साथ ही वहां की रसोई का निरीक्षण भी किया।

और पढ़ें: रेसिज्म पर बराक ओबामा के ट्वीट ने तोड़े रेकॉर्ड