News Nation Logo
Banner

कर्नाटक में विधान परिषद के उपाध्यक्ष ने कथित तौर पर की खुदकुशी, रेलवे ट्रैक पर मिला शव

कर्नाटक में राज्य विधान परिषद के उपाध्यक्ष और जेडीएस के सदस्य एस.एल. धर्मगौड़ा ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Dec 2020, 08:01:08 AM
SL Dharmegowda

कर्नाटक में विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर ने कथित तौर पर आत्महत्या की (Photo Credit: फाइल फोटो)

चिक्कमगलुरु :

कर्नाटक में राज्य विधान परिषद के उपाध्यक्ष और जेडीएस के सदस्य एस.एल. धर्मगौड़ा ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है. विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है. आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने कथित तौर पर ट्रेन के आगे आकर आत्महत्या की है. लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है. 

यह भी पढ़ें: देश की सबसे युवा मेयर बनीं आर्या राजेंद्रन, ऐसा रहा है राजनीतिक करियर

बताया जा रहा है कि जेडीएस के सदस्य एस.एल. धर्मगौड़ा सोमवार शाम करीब 7 बजे अपनी कार में अकेले निकले थे. लेकिन वह देर रात तक घर नहीं लौटे. इसके बाद परिवार ने खोजबीन शुरू की और पुलिस को भी सूचना दी. आसपास तलाशने के बाद उनका कोई सुराग नहीं मिला था. काफी छानबीन के बाद पुलिस ने रेलवे ट्रैक के पास पहुंची थी, जहां उनका शव ट्रैक पर पड़ा मिला.

आशंका जताई जा रही है कि एसएल धर्मगौड़ा ने ट्रेन के आगे आकर आत्महत्या की है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है. लेकिन अभी तक इसके पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

एचडी देवगौड़ा ने दुख जताया

उधर, एस एल धर्मेगौड़ा की मौत पर पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा ने दुख जताया है. उन्होंने कहा, 'राज्य विधान परिषद के सभापति और जेडीएस नेता एसएल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर जानकर हैरान हूं. वह एक शांत और सभ्य व्यक्ति थे. यह राज्य के लिए नुकसान है.'

यह भी पढ़ें: कड़ाके की ठंड में नंगे शरीर पर किसान ने पेंट किया तिरंगा, लिखा-मोदी मुर्दाबाद

उल्लेखनीय है कि 15 दिसंबर को कर्नाटक विधान परिषद में उपसभापति एस एल धर्मेगौड़ा को सभापति आसन से जबरन नीचे उतार दिया गया था. सदन में हंगामा के दौरान बीजेपी-जेडीएस और कांग्रेस के सदस्यों ने जमकर गाली-गलौज की. उन्होंने एक-दूसरे को धक्का दिया था और फिर सभापति आसन पर बैठे डिप्टी स्पीकर एस एल धर्मेगौड़ा को जबरन पकड़कर उठा दिया था.

First Published : 29 Dec 2020, 07:13:29 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.