logo-image

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष येदियुरप्‍पा ने दलित के घर खाया 'होटल का खाना', शिकायत दर्ज

कर्नाटक के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा दलितों के घर खाने के मामले में फंसते नजर आ रहे हैं।

Updated on: 22 May 2017, 12:32 PM

highlights

  • कर्नाटक के पूर्व CM येदियुरप्‍पा पर दलित के यहां घर के बदले होटल का खाना खाने का आरोप
  • एक दलित ने येदियुरप्‍पा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई
  • कांग्रेस बोली, दलित समाज के लोग पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्‍पा को सबक सिखाएंगे 

नई दिल्ली:

कर्नाटक के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा दलितों के घर खाने के मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

दरअसल अगले साल होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे येदियुरप्‍पा एक दलित परिवार के यहां खाने पहुंचे थे। येदियुरप्‍पा आरोप है कि उन्होंने दलित के घर बनाया गया खाना खाने की बजाय होटल से मंगवा कर खाया।

इसके बाद कर्नाटक में राजनीतिक हमले शुरू हो चुकी है। वहीं एक दलित ने इसे अपमान बताया है। उन्होंने येदियुरप्‍पा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत में कहा गया है, 'येदियुरप्‍पा ने दलित के घर भोजना करने का ढोंग किया, जबकि वो खाना होटल से मंगाया गया था। इससे दलितों के सम्‍मान को ठेस लगी है।' हालांकि येदियुरप्‍पा के बचाव में उतरी बीजेपी का कहना है कि आरोप राजनीति से प्रेरित हैं।

जनता दल (सेक्युलर) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बीएस येदियुरप्पा की आलोचना की है। वहीं कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वरा ने कहा है कि दलित समाज के लोग पूर्व मुख्यमंत्री को सबक सिखाएंगे।

और पढ़ें: सहारनपुर हिंसा के खिलाफ दिल्ली में उतरी भीम आर्मी, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

वहीं बीजेपी ने विपक्षी दलों के आरोपों को गलत बताया है। बीजेपी नेता एस प्रकाश ने कहा, 'कांग्रेस और जेडीएस दोनों को कर्नाटक में अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती हुई नजर आ रही है। इसकी क्षतिपूर्ति करने के लिए वे येदियुरप्पा के खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं। येदियुरप्‍पा पर लगाए जा रहे आरोप गलत हैं।'

एंटरटेनमेंट की बड़ी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें