logo-image

कांग्रेस में वापसी के बारे में क्या है सचिन पायलट का ख्याल, कपिल सिब्बल ने ली चुटकी

राजस्थान में कांग्रेस के अंदर चल रहे सियासी घमासान के बीच सचिन पायलट के बीजेपी में शामिल न होने के बयान के एक दिन बाद पार्टी के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने चुटकी ली.

Updated on: 16 Jul 2020, 01:05 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में सत्तारुढ़ कांग्रेस के अंदर चल रहे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट के भारतीय जनता पार्टी में शामिल न होने के बयान के एक दिन बाद पार्टी के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने चुटकी ली. कपिल सिब्बल ने गुरुवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि हरियाणा के मानेसर में विधायक छुट्टी पर हैं. उन्होंने यह भी पूछा कि 'घर वापसी' को लेकर क्या ख्याल है.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट और बागी विधायक जा सकते हैं कोर्ट, बनाई जा रही है यह रणनीति

कपिल सिब्बल ने पायलट के बयान पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, 'झूठी अफवाहें फैलने लगीं. पायलट: 'मैं बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं'. मुझे लगता है कि हरियाणा के मानेसर के एक होटल में विधायक बीजेपी की चौकस नजर के बीच कम्फर्ट जोन में सिर्फ छुट्टियां मना रहे हैं. 'घर वापसी' के बारे में क्या कहेंगे?'

बता दें कि पायलट ने कहा था कि उनकी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने आरोप भी लगाया कि वरिष्ठ नेतृत्व की नजर में उनकी छवि खराब करने के लिए कुछ लोग झूठी अफवाह फैला रहे हैं. इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस ने अशोक गहलोत के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व करने के चलते पायलट को राजस्थान पीसीसी प्रमुख और उपमुख्यमंत्री के पद से बर्खास्त कर दिया था.

यह भी पढ़ें: पीएम कुसुम योजना के तहत किसानों को सौर ऊर्जा से जोड़ेंगे, पीयूष गोयल का बयान

इससे पहले भी पूर्व केन्द्रीय मंत्री सिब्बल ने ट्वीट किया था, 'हमारी पार्टी के लिए चिंता की बात है. क्या हम घोड़ों के तबेले से निकलने के बाद ही जागेंगे?' गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में हुए विद्रोह के कुछ ही महीनों के अंदर पार्टी को दूसरी बार राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. सिंधिया के विद्रोह ने मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिरा दिया था.

यह वीडियो देखें: