logo-image

आजाद को कपिल सिब्बल ने पद्म भूषण की दी बधाई, कांग्रेस पर यूं कसा तंज

इससे पहले एक अन्य सीनियर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिक्रिया देते हुए आजाद को गुलाम बता दिया.

Updated on: 26 Jan 2022, 01:20 PM

highlights

  • कपिल सिब्बल ने कहा, विडंबना है कि कांग्रेस को आजाद की सेवाओं की जरूरत नहीं
  • सिब्बल ने गुलाम नबी आजाद पद्म को पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी
  • जयराम रमेश ने एक दिन पहले गुलाम नबी आजाद एक ट्वीट से साधा था निशाना 
     

दिल्ली:

Kapil Sibal on Ghulam Nabi Azad Padma : कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने बुधवार को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म भूषण (Padam Bhushan) से सम्मानित गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को बधाई दी और कहा कि यह विडंबना है कि कांग्रेस को उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं है जब राष्ट्र सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को पहचानता है. जी-23 ने ट्वीट करते हुए कहा, गुलाम नबी आजाद पद्म भूषण से सम्मानित, बधाई हो भाईजान. विडंबना यह है कि जब देश सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को पहचानता है तो कांग्रेस को उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं है. 

यह भी पढ़ें : ITBP के हिमवीरों ने -35 डिग्री के बीच 15,000 फीट की ऊंचाई पर फहराया झंडा

इससे पहले एक अन्य सीनियर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिक्रिया देते हुए आजाद को गुलाम बता दिया. जयराम रमेश ने पार्टी में अपने वरिष्ठ सहयोगी गुलाम नबी आजाद पर अपने एक ट्वीट से निशाना साधा था. बुद्धदेब भट्टाचार्य के अवार्ड वापस करने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्विटर पर लिखा था कि उन्होंने सही कदम उठाया, वो आजाद रहना चाहते हैं, गुलाम नहीं.

ट्विटर बायो को लेकर आजाद ने किया खंडन

वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद के ट्विटर बायो से कांग्रेस का नाम हटा देने की खबरों के बीच आजाद ने खुद इसका खंडन किया है. उन्होंने ट्वीट करके इस तरह की खबरों को फर्जी बताया है. कहा है कि उनके ट्विटर के बायो में कुछ भी जोड़ा या घटाया नहीं गया है, कुछ लोग गलत स्क्रीनशॉट का इस्तेमाल करके भ्रम फैला रहे हैं.