logo-image

कानपुर एनकाउंटर: MP के शहडोल में STF की छापेमारी, गैंगस्टर विकास दुबे का साला गिरफ्तार

बताया जाता है कि अपराध की दुनिया में विकास और राजू खुल्लर ने साथ में आगाज किया था. हालांकि राजू खुल्लर का कहना है कि विकास से कोई संबंध नहीं है.

Updated on: 08 Jul 2020, 09:10 AM

शहडोल :

कानपुर (Kanpur) में 8 पुलिसवालों की हत्या के मामले में फरार गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) की तलाश में उत्तर प्रदेश की कई पुलिस टीमें जुटी है, लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के शहडोल में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने छापा मारकर विकाल दुबे के साले को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ ने ज्ञानेंद्र प्रकाश उर्फ राज खुल्लर को उसके बेटे के साथ हिरासत में लिया है. 

यह भी पढ़ें: विकास दुबे के राइट हैंड अमर दुबे को यूपी STF ने मुठभेड़ में मार गिराया

बताया जाता है कि अपराध की दुनिया में विकास और राजू खुल्लर ने साथ में आगाज किया था. हालांकि राजू खुल्लर का कहना है कि विकास से कोई संबंध नहीं है. उसने कहा कि 15 साल पहले वह कानपुर छोड़ चुका है. वहीं शहडोल की एएसपी प्रतिमा मैथ्यु ने कहा कि उत्तर प्रदेश STF की टीम राजू खुल्लर, जोकि कानपुर एनकाउंटर के मुख्य दोषी विकास दुबे का साला है कि तलाश में आई थी. उस क्रम में उसके बेटे को पूछताछ के लिए लेकर गई है. आज राजू खुल्लर और उनकी पत्नी ने हमें संपर्क कर पुलिस का पूरा सहयोग करने की सहमति जताई है. 

यह भी पढ़ें: शरद पवार बोले- जैसे 1962 में नेहरू जवानों के बीच LAC पर गए थे, मोदी ने भी यही किया

इससे पहले यूपी पुलिस और एसटीएफ ने मुठभेड़ में विकास दुबे गैंग के शातिर अपराधी अमर दुबे को मार गिराया है. हमीरपुर जिले के मौदहा थाना क्षेत्र में पुलिस और विकास के गुर्गे के बीच मुठभेड़ में हुई. लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी मुख्य आरोपी विकास दुबे फरार है. यूपी पुलिस अभी तक उसको गिरफ्तार नहीं कर पाई है. विकास दुबे की तलाश में 5 राज्यों की पुलिस लगी है.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे को बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडे ने दिया चैलेंज कही ये बड़ी बात

बता दें कि अभी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान समेत 5 राज्यों की पुलिस विकास दुबे की तलाश में हैं. सभी को अलर्ट किया गया है. इस बीच STF सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर यह सामने आई है कि कानपुर में हत्याकांड के बाद विकास दुबे ने अपने सभी गुर्गों को एक दूसरे से अलग होकर अकेले छिपने के लिए कहा था और आपस में संपर्क करने से भी मना किया था. क्योंकि विकास को यकीन था कि सभी साथ में रहेंगे तो पुलिस या STF की पकड़ में आसानी से आ जाएंगे. गौरतलब है कि दुबे और उसके गुर्गो ने कानपुर के बिकरू गांव में चार दिन पहले आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी.

यह वीडियो देखें: