logo-image

Kanjhawala Accident Case: जानें इस मामले में क्या बोलीं निर्भया की मां, उठाए कई सवाल 

Kanjhawala Accident Case: राजधानी में दिल दहला देने वाली घटना को अब तक एक हादसा बताया जा रहा है.

Updated on: 03 Jan 2023, 09:55 PM

highlights

  • निर्भया की मां ने मृतिका की सहेली के दावों पर सवाल खड़े किए
  • इस वारदात को गैंगरेप का मामला बताया
  •  16 दिसंबर 2012 में हुए निर्भया कांड से जोड़कर देखा जा रहा

नई दिल्ली:

Kanjhawala Accident Case: राजधानी में दिल दहला देने वाली घटना को अब तक एक हादसा बताया जा रहा है. नए साल के जश्न में डूबी दिल्ली के सुल्तानपुरी स्थित कंझावला में शनिवार को यह घटना घटी. एक कार ने स्कूटी सवार युवती को पहले टक्कर मारी, उसके बाद उसे करीब 12 किलोमीटर तक उसे घसीटा, इससे उसकी मौत हो गई. कंझावला में जिस अवस्था में शव मिला उसे देखकर लोग इसे 16 दिसंबर 2012 में हुए निर्भया कांड से जोड़कर देख रहे हैं. इस मामले में निर्भया की मां ने भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने इस वारदात को गैंगरेप का मामला बताया है.    

हालांकि पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई है. इस बीच दुर्घटना के वक्त उसके साथ मौजूद सहेली ने मीडिया में बयान दिया है. सहेली ने कहा कि वह मृतिका के साथ स्कूटी पर थी. टक्कर लगने के बाद वह दूर जाकर गिरी, जिसमें उसे मामूली चोटें आईं. वहीं उसकी सहेली कार के नीचे फंस गई. इस मामले में निर्भया की  मां का कहना है कि अब यह पूरा मामला उलझ गया है.

ये भी पढ़ें: Kanjhawala Death Case: कंझावला केस को 10 प्वाइंट में जानें, घटना का पूरा ब्योरा

मीडिया से बातचीत के दौरान निर्भया की मां ने मृतिका की सहेली के दावों पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि ‘मृतिका की दोस्त कैसे भाग गई. उसने दोस्त को बचाने का प्रयास क्यों नहीं किया. पुलिस को इस बारे में सूचना क्यों नहीं दी.’ इसके साथ उन्होंने प्रश्न किया कि आखिर बच्ची पूरी तरह निर्वस्त्र कैसे थी. उनका कहना है, ‘अगर युवती घसिटी भी गई तो कहीं पर तो उसका कपड़ा फंसा होता. पुलिस वाले जब वहां पर तैनात थे तो उन्होंने ये देखा क्यों नहीं’. उन्होंने कहा कि ‘बच्ची की जान चली गई है. उसे इंसाफ मिले, परिवार को न्याय दिया जाए.

आज शव को एंबुलेंस से श्मशान पहुंचाया गया. इस दौरान उसके परिवार के सदस्य और पड़ोसी उसके साथ चल रहे थे. शवयात्रा के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए. कई लोगों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की.