logo-image

कंगना-बीएमसी विवाद: बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश, 'संजय राउत बताएं उन्होंने किसे कहा था हरामखोर'

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और बीएमसी (BMC) मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट की सुनवाई के दौरान विवादित शब्द 'हरामखोर' की गूंज रही. कोर्ट ने पूछा कि संजय राउत (Sanjay Raut) बताएं उन्होंने यह शब्द किसके लिए इस्तेमाल किया.

Updated on: 28 Sep 2020, 03:36 PM

मुंबई:

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के दफ्तर तोड़े जाने के मामले में सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में तीखी बहस देखने को मिली. बॉम्बे हाईकोर्ट में विवादित शब्द 'हरामखोर' भी गूंजा. कोर्ट ने कहा किक संजय राउत (Sanjay Raut) बताएं उन्होंने यह शब्द किसके लिए इस्तेमाल किया था. इससे पहले कंगना के वकील से कहा कि बीएमसी ने संजय राउत के कहने के पर ही कार्रवाई की. कंगना के ऑफिस पर कार्रवाई का संजय राउत के अखबार में जश्न मनाया गया जिसे पूरे देश ने देखा.

यह भी पढ़ेंः ड्रग्स केसः 6 महीने में चार्जशीट दाखिल करेगी NCB! बड़े ​सितारे रडार पर

सुनवाई के दौरान बीएमसी के वकील ने कहा, 'कंगना कहती हैं कि यह सब उनके 5 सितंबर वाले ट्वीट की वजह से हुआ तो वह ट्वीट क्या था कोर्ट के सामने पेश किया जाए ताकि टाइमिंग का पता लग सकें. इस पर कंगना के वकील ने इस पर कहा कि कंगना ने सरकार के खिलाफ कुछ बयान दिए थे और उनके एक ट्वीट पर संजय राउत की बहुत तीखी प्रतिक्रिया आई थी. संजय राउत ने कहा था कि कंगना को सबक सिखाना होगा. साथ ही कोर्ट में कंगना के वकील बिरेंद्र सराफ ने संजय राउत के उस बयान का विडियो क्लिप प्ले किया जिसमें उन्होंने 'हरामखोर' शब्द बोला था.

यह भी पढ़ेंः कंगना केस में BMC को HC की फटकार, पूछा- बाकी निर्माण क्यों नहीं तोड़े?

कंगना के वकील के वीडियो प्ले करने के बाद संजय राउत के वकील ने कहा, 'मेरे क्लायंट ने किसी का नाम नहीं लिया. इस पर कोर्ट ने राउत के वकील प्रदीप थोराट से पूछा कि अगर संजय राउत कह रहें हैं कि उन्होंने कंगना के लिए यह शब्द इस्तेमाल नहीं किया, तो क्या हम इस बयान को रेकॉर्ड कर सकते हैं?' इस पर राउत के वकील बोले, 'मैं इसपर अपना एफिडेविट कल फाइल करूंगा.

कंगना ने मांगा 2 करोड़ रुपये का मुआवजा
कंगना ने हाईकोर्ट के माध्यम से बीएमसी से 2 करोड़ का मुआवजा मांगा है. कंगना के वकील ने कहा, 'जो नुकसान हुआ है उसका आकलन करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं. अगर कोर्ट चाहे तो किसी को भेजकर नुकसान का जायजा ले सकती हैं.' कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई से जुड़ी फाइल आज 3 बजे तक कोर्ट में पेश करने के लिए कहा.