logo-image
लोकसभा चुनाव

मध्यप्रदेश में अंबेडकर जयंती पर दिखा सियासी रंग

मध्यप्रदेश में अंबेडकर जयंती पर दिखा सियासी रंग

Updated on: 14 Apr 2023, 11:30 PM

इंदौर:

मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनावी साल में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर उनकी जन्म स्थली अंबेडकरनगर (महू) में सियासी रंग देखने को मिला। तमाम प्रमुख दलों के दिग्गजों का जमावड़ा तो रहा ही, साथ ही सभी ने बाबा साहेब के बताए मार्ग पर चलने की दुहाई भी दी।

बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती के मौके पर अंबेडकरनगर में आज मेला जैसा नजारा देखने का मिला, जहां देशभर से उनके अनुयायी पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाबा साहेब की जयंती पर जहां पंचतीर्थ को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में शामिल करने का ऐलान किया, वही उनके जन्म स्मारक के लिए साढ़े तीन एकड़ जमीन जन्म स्मारक मेमोरियल सोसायटी को सौंपी।

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर बाबा साहेब अंबेडकर की जन्म भूमि पर भी झूठ बोलने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि कांग्रेस का भोपाल में बाबा साहेब की प्रतिमा बनाने का संकल्प है, जिसे सरकार बनने के बाद सभी के सहयोग से पूरा किया जाएगा।

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी और भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद एक साथ बाबा साहेब की जन्म भूमि पर नजर आए। यादव ने खुले तौर पर भाजपा को आड़े हाथों लिया और कहा कि अंबेडकर ने हमें संविधान दिया और आज इस संविधान के ऊपर खतरा मंडरा रहा हैं। एक-एक कर संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है।

आईएएनएस

एसएनपी/एफजेड

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.