logo-image

कमलनाथ ने की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात

कमलनाथ ने की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात

Updated on: 18 May 2022, 01:15 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 जनपथ में मुलाकात की।

ओबीसी आरक्षण को लेकर मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस में जारी घमासान के बीच कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं के बीच ओबीसी आरक्षण, संगठनात्मक चुनाव समेत राज्य के अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई। इसके साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव पर भी बातचीत हुई।

चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कमलनाथ की यह पहली मुलाकात है। कांग्रेस पार्टी 2023 में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पूरी तैयारी कर रही है और इसका मोर्चा खुद प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने संभाला है। पार्टी ओबीसी समुदाय को लुभाने की पूरी कोशिश कर रही है। निकाय चुनाव से पहले पार्टी ने घोषणा की है कि इन चुनावों में उम्मीदवार को सर्वे के आधार पर टिकट मिलेगा।

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने जिला स्तर पर गठित कमेटियों को प्रत्याशी का नाम तय करने में सर्वे को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद जिला समिति या सभी संबंधित समितियां सर्वसम्मति से प्रत्येक उम्मीदवार का नाम तय कर। सूची राज्य कांग्रेस कमेटी को अनुमोदन के लिए भेजेंगे जिसके बाद पीसीसी प्रमुख की ओर से टिकटों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.