logo-image

कश्मीर के राजनेताओं ने आतंकी हमले में एसपीओ की हत्या की निंदा की (लीड-1)

कश्मीर के राजनेताओं ने आतंकी हमले में एसपीओ की हत्या की निंदा की (लीड-1)

Updated on: 26 Mar 2022, 11:25 PM

श्रीनगर:

कश्मीरी राजनेताओं ने शनिवार शाम को बडगाम जिले में आतंकवादियों द्वारा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की हत्या की निंदा की है।

घटना में मारे गए एसपीओ का भाई भी घायल हो गया। उनका फिलहाल श्रीनगर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मृतक एसपीओ की पहचान इश्फाक अहमद डार और उसके भाई की पहचान उमर अहमद डार के रूप में हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बडगाम के चाडबाग स्थित उनके आवास पर दोनों पर गोलियां चलाईं, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इशफाक अहमद को मृत घोषित कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, एक आतंकवादी हमले में मारे गए एसपीओ इशफाक अहमद की मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। उनका भाई उमर उसी हमले में घायल हो गया। मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि इशफाक जन्नत में जगह पाएं और उमर तेजी से पूरी तरह ठीक हो जाएं।

सच कहूं, तो हमारी निंदा भी अब शब्दों के अभाव में खाली लगती है। और कितनी नृशंस हत्याएं आम कश्मीरियों के परिवारों को तबाह करती रहेंगी?

पीपुल्स कांफ्रेंस के नेता इमरान रजा अंसारी ने ट्वीट किया, आज उमर अहमद डार को निशाना बनाया गया, कल कोई और होगा- ऐसा लगता है कि कश्मीर में त्रासदियों का कोई अंत नहीं है।

अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने ट्वीट किया, मैं जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ इशफाक अहमद और उनके छोटे भाई पर बडगाम में कायरतापूर्ण और कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूं। हम इस भयानक समय में परिवार के साथ खड़े हैं। हिंसा के ऐसे कृत्यों का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.