logo-image

तेलंगाना मजदूर वर्ग के लिए कई कल्याणकारी कार्यक्रम लागू कर रहा है

तेलंगाना मजदूर वर्ग के लिए कई कल्याणकारी कार्यक्रम लागू कर रहा है

Updated on: 01 May 2022, 07:55 PM

हैदराबाद:

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने कहा कि तेलंगाना सरकार श्रमिक वर्गों के लिए कई कल्याणकारी और विकास कार्यक्रमों को लागू कर रही है।

उन्होंने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस (मई दिवस) के अवसर पर मजदूर वर्ग के समुदाय को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मजदूर वर्ग के कल्याण के लिए कई विकास और कल्याणकारी कार्यक्रम चला रही है।

केसीआर ने कहा कि सरकार विनिर्माण और सेवा क्षेत्रों को मजबूत करने के लिए नई औद्योगिक नीति लागू कर रही है। नई नीति ने भी दुनिया भर से बड़ी वाहवाही बटोरी है। नई औद्योगिक नीतियां तेलंगाना में संपत्ति बना रही हैं और देश के विकास में मदद कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदम लाखों लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर पैदा कर रहे हैं।

इस बीच, श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार मजदूर वर्ग के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के परिणामस्वरूप श्रमिकों को उनकी मेहनत का फल मिल रहा है।

उन्होंने तीन अन्य मंत्रियों -- महमूद अली, श्रीनिवास यादव और श्रीनिवास गौड़ के साथ मई दिवस को चिह्न्ति करने के लिए हैदराबाद में आयोजित मुख्य आधिकारिक समारोह में भाग लिया।

ट्रेड यूनियनों ने हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य हिस्सों में मजदूर दिवस समारोह का आयोजन किया और श्रमिकों से अपने हितों की रक्षा के लिए एकजुट रहने का आह्वान किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.