logo-image

जज पर लगा यौन शोषण का आरोप, मुकदमा दर्ज होते ही निलंबित

राजस्थान के भरतपुर जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है कि हर कोई दंग है. एक नाबालिग लड़के के साथ सामूहिक दुराचार करने का आरोप किसी आम आदमी पर नहीं बल्कि एक एक जज पर लगा है. इस मामले में जज के खिलाफ पर मामला दर्ज किया गया है.

Updated on: 01 Nov 2021, 08:16 AM

highlights

  • टेनिस खेलने के दौरान जज ने बच्चे से की थी दोस्ती
  • मां ने जज और दो अन्य के खिलाफ दी थी शिकायत
  • जज और दो अन्य आरोपियों ने परिणाम भुगतने की दी थी धमकी

जयपुर:

राजस्थान के भरतपुर जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है कि हर कोई दंग है. एक नाबालिग लड़के के साथ सामूहिक दुराचार करने का आरोप किसी आम आदमी पर नहीं बल्कि एक एक जज पर लगा है. इस मामले में जज के खिलाफ पर मामला दर्ज किया गया है. मामला सामने आते ही जोधपुर हाई कोर्ट ने जज जितेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. लड़के की मां ने जज और दो अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी. महिला ने आरोप लगाया है कि जज जितेंद्र सिंह और दो अन्य आरोपियों ने उसे इस बारे में बात करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी.

यह भी पढ़ें : अवैध गुटखा केस की जांच कर रही थी पुलिस, हाथ लगा बच्चों के यौन शोषण का मास्टरमाइंड

आरोप है कि जज जितेंद्र सिंह टेनिस खेलने के बहाने बच्चे के साथ गलत काम किए. पीड़ित बच्चे ने बताया कि जब वह टेनिस खेलने जाता था तो वह अपनी बातों में वह फंसा लेता था और उसके बाद वह अपने घर ले जाता था. बच्चे ने यह भी कहा कि जज ने उसके साथ गलत काम किया था. पुलिस ने इस मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारी को सौंप दी है. जज जितेंद्र सिंह भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विशेष अदालत में विशेष न्यायाधीश के पद पर तैनात थे.  लड़के की मां ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) और दो अन्य से संबंधित मामलों को देखने वाले विशेष न्यायाधीश पिछले एक महीने से उसके बेटे को किसी नशीले पदार्थ के साथ उसका यौन उत्पीड़न कर रहे थे. अन्य आरोपियों की पहचान जज के स्टेनो अंशुल सोनी और जज के एक अन्य कर्मचारी राहुल कटारा के रूप में हुई है.