News Nation Logo
Banner
Banner

जेपी नड्डा आज महासचिवों के साथ करेंगे बैठक, क्या आगामी चुनावों की हो रही तैयारी?

तो 4 अगस्त को यह बैठक दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में होगी. हालांकि इस बैठक का एजेंडा क्या है, इसका पता नहीं चल पाया है. लेकिन माना जा रहा है कि आगामी चुनाव को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष यह बैठक करने वाले हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 04 Aug 2021, 07:34:38 AM
jp nadda

जेपी नड्डा (Photo Credit: ANI )

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज यानी बुधवार को सभी महासचिवों और मोर्चा अध्यक्षों के साथ मुलाकात करेंगे. सूत्रों की मानें तो 4 अगस्त को यह बैठक दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में होगी. हालांकि इस बैठक का मुख्य एजेंडा क्या है इसका पता नहीं चल पाया है. लेकिन माना जा रहा है कि आगामी चुनावों को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष नड्डा यह बैठक करने वाले हैं. इससे पहले भी जून में नड्डा ने महासचिवों के साथ बैठक की थी. बैठक में 12 सचिव समेत मोर्चा अध्यक्ष अपनी उपस्थिति दर्ज करेंगे. 

बैठक में जेपी नड्डा के अलावा, विनोद सोनकर, पंकजा मुंडे, अनुपम हाजरा, सुनील देवधर, सत्य कुमार, अरविंद मेनन, ओम प्रकाश धुर्वे, डॉ नरेंद्र सिंह, प्रिया राहतकर, डॉ अलका गुर्जर और विनोद तावड़े सहित 12 महासचिव मौजूद रहेंगे.

बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव होने हैं. जेपी नड्डा चुनाव को लेकर अभी से तैयारी करने में लगे हुए हैं. माना जा रहा है कि महासचिवों और मोर्चा अध्यक्षों को अगले साल होने वाले पांचों राज्यों के चुनाव की तैयारियों में जुटने के दिए गए निर्देश दिए जाएंगे. 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक कैबिनेट का आज होगा विस्तार, ये मंत्री लेंगे शपथ

इससे पहले भी 6 जून को जेपी नड्डा ने महासचिवों के साथ बैठक की थी. उसमें चुनाव की तैयारी करने को कहा गया था. यूपी समेत चुनावी राज्यों में प्रभारी नियुक्त करने पर चर्चा की गई थी. माना जा रहा है कि आज की बैठक पिछले दिए गए निर्देश पर कितना काम हुआ है उसके अपडेट को लेकर है. 

बता दें कि कोरोना का वजह से आने वाले चुनावी राज्यों में बीजेपी वर्चुअल सभाओं का आयोजन करने की तैयारी में है. इन सभाओं को पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे. जानकारी की मानें तो एक साथ प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा में वर्चुअल सभाओं को एक साथ प्रसारण की तैयारी की योजना. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बंगाल और केरल समेत पिछले तमाम विधानसभा चुनावों के रिजल्ट से बीजेपी ने सबक लेते हुए आगे की तैयारी अभी से करने के लिए कमर कस ली है. जेपी नड्डा ने महासचिवों और मोर्चा अध्यक्षों को पिछले बैठक में ही कहा था कि पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए आगे की तैयारी करनी है. उन्होंने आगे की रणनीति पर काम करने के आदेश दिए थे. 

 

First Published : 04 Aug 2021, 07:31:49 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.