logo-image

बीजेपी के नए प्रदेश प्रभारियों को JP नड्डा देंगे मंत्र, बुलाई बैठक

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रभारियों और सह-प्रभारियों में फेरबदल के कुछ दिनों बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज अपनी पहली बैठक बुलाई है.

Updated on: 18 Nov 2020, 08:09 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रभारियों और सह-प्रभारियों में फेरबदल के कुछ दिनों बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को अपनी पहली बैठक बुलाई है. यह बैठक पार्टी मुख्यालय में दोपहर के बाद होगी, जिसमें बीजेपी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे. अपनी कोर टीम की नियुक्ति के महीनों बाद दिवाली से एक दिन 13 नवंबर को बीजेपी प्रमुख ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए थे. नई नियुक्तियों में चार नेताओं को पदोन्नति मिली थी, जिनमें जय पांडा, सीटी रवि, अमित मालवीय और संबित पात्रा शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: 'गुपकर गैंग' पर राजनीति गरमाई, 'तिरंगे-चीन' पर कांग्रेस का रुख साफ नहीं

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का पद संभालने वाले जय पांडा को असम और दिल्ली में दो महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गईं हैं. वहीं महासचिव के पद पर पदोन्नत होने के बाद कर्नाटक के सीटी रवि को तीन राज्यों महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गोवा का प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा अमित मालवीय को पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी दी गई है, जहां अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें: विवादों में बिहार के शिक्षा मंत्री, घोटाले सहित पत्नी की मौत पर भी उठे सवाल

पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा को मणिपुर का प्रभारी बनाया गया है, जबकि डी. पुरंदेश्वरी को ओडिशा का प्रभारी बनाया गया है. इससे पहले यहां अरुण सिंह ने कार्यभार संभाला था, जिन्हें अब राजस्थान का प्रभार दिया गया है. सिंह नड्डा की कोर टीम का हिस्सा हैं और उन्हें पहले महासचिव नियुक्त किया गया था. राधामोहन सिंह, जिनके मंत्री के तौर पर काम ने केंद्र सरकार को प्रभावित किया था, उन्हें ओम माथुर की जगह उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है.