logo-image

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस की जमीन की बाउंड्री माफिया ने गिराई, हाईकोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस की जमीन की बाउंड्री माफिया ने गिराई, हाईकोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान

Updated on: 30 Jun 2023, 05:35 PM

धनबाद:

रांची में जमीन माफियाओं की हिम्मत इस कदर बढ़ गई है कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस मो. युसूफ इकबाल की जमीन पर कब्जे के लिए बाउंड्री तोड़ डाली। खबर मीडिया में आई तो झारखंड हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए रांची के एसएसपी और गृह विभाग से जवाब मांगा है।

अदालत ने मौखिक टिप्पणी करते हुए कहा कि शहर के बीचो-बीच दिनदहाड़े भू-माफियाओं का जमीन पर कब्जा करना बेहद गंभीर मामला है। जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस रत्नाकर भेंगरा की कोर्ट ने मामले को सुनवाई के लिए चीफ जस्टिस के कोर्ट में भेज दिया है। अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 18 जुलाई की तारीख मुकर्रर की है। घटना बीते रविवार की है।

भू-माफियाओं ने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस दिवंगत युसूफ इकबाल की जमीन हड़पने की कोशिश की थी। इसको लेकर लोअर बाजार थाना में जमीन की देखरेख के लिए प्रतिनियुक्त हवलदार जैनुल अंसारी द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसमें कहा गया है कि रविवार की सुबह अचानक जुनैद रजा उर्फ पप्पू अपने साथ 20-25 अज्ञात लोगों और मजदूरों को लेकर आया। इसके बाद जस्टिस इकबाल की जमीन पर बनी दीवार को तोड़ डाला। इसी दौरान लोअर बाजार थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो सभी लोग मौके से भाग गए।

घटनास्थल पर सिर्फ मजदूर ही मौजूद थे। इन लोगों पर अवैध रूप से दीवार तोड़कर जमीन में प्रवेश करने, धक्का-मुक्की और मारपीट का भी आरोप लगा है। इस बीच पुलिस ने एक भू-माफिया जुनैद रजा उर्फ पप्पू को गिरफ्तार कर लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.