logo-image

JEE, NEET: राहुल गांधी सरकार तक पहुंचाएंगे छात्रों की आवाज, छेड़ी ऑनलाइन मुहिम

कोरोना संक्रमण के चलते नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षाओं का विरोध कर रहे छात्रों के समर्थन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उतर आए हैं. उन्होंने छात्रों के समर्थन में ऑनलाइन कैेंपेन शुरू की है. इसमें छात्रों से भी जुड़ने की अपील की है.

Updated on: 28 Aug 2020, 10:16 AM

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण के चलते नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षाओं का विरोध कर रहे छात्रों के समर्थन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उतर आए हैं. उन्होंने छात्रों के समर्थन में ऑनलाइन कैेंपेन शुरू की है. इसमें छात्रों से भी जुड़ने की अपील की है. छात्रों की मांगों को सरकार तक पहुंचाया जाएगा. राहुुल गांधी ने ट्वीट किया कि लाखों परेशान छात्रों के साथ अपनी आवाज़ जोड़िए. आइए, सरकार से छात्रों की बात सुनने की मांग करें.

यह भी पढ़ेंः सोनिया गांधी ने 'चिट्ठीबाजों' के कतरे पर, बड़े उलट-फेर में दिग्गज लापता

इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने एक वीडियो भी शेयर किया. जेईई और नीट (JEE-NEET) परीक्षाएं देने वाले अभ्यर्थियों (Candidates) को कोरोना संक्रमण होने का डर सकता रहा है. परीक्षा केंद्रों (Examination Centers) तक पहुंचने के लिए परिवहन सुविधाओं का अभाव, परीक्षा भवन में मास्क और दस्ताने पहन कर उत्तर पुस्तिका पर लिखने में होने वाली समस्या से अभ्यर्थियों रहे हैं. वहीं, वाम दल का छात्र ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) ने बृहस्पतिवार को ट्विटर पर कई हैशटैग के साथ परीक्षा आयोजित कराने का विरोध किया. छात्रों ने काली पट्टी और मुखौटे पहनकर तस्वीर पोस्ट करते हुए महामारी के समय में परीक्षा को स्थगित करने की मांग की.

यह भी पढ़ेंः भारत में कोरोना का नया रिकॉर्ड, एक दिन में 77 हजार से अधिक मरीज मिले

ऑनलाइन याचिका शुरू की गई
देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच केंद्र से जेईई और नीट परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए एक ऑनलाइन याचिका भी शुरू की गई. जिस पर 1.20 लाख से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं. एक छात्र ने कहा, लाखों छात्र जेईई और नीट की परीक्षा देंगे. मेरी मां की रोग-प्रतिरक्षण क्षमता काफी कमजोर है और यदि मैं संक्रमित हो जाता हूं तो मेरी और मेरे परिवार की जिम्मेदारी कौन लेगा. यह देखा गया है कि परीक्षा के दौरान निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है.