News Nation Logo
Banner

शिवसेना के मुखपत्र सामना में जया बच्चन की जमकर तारीफ, कही गई ये बातें

राज्यसभा सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन द्वारा हिंदी फिल्म उद्योग को बदनाम करने को लेकर संसद में दिए गए बयान की शिवसेना ने भी जमकर तारीख की है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Sep 2020, 12:04:18 PM
Jaya Bachchan

शिवसेना के मुखपत्र सामना में जया बच्चन की जमकर तारीफ, कही गई ये बातें (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राज्यसभा सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bachchan) द्वारा हिंदी फिल्म उद्योग को बदनाम करने को लेकर संसद में दिए गए बयान की शिवसेना ने भी जमकर तारीख की है. शिवसेना के मुखपत्र सामना में लिखा गया है कि फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन के विचार जितने महत्वपूर्ण हैं, उतने ही बेबाक भी हैं. बता दें कि जया बच्चन की यह टिप्पणी लोकसभा सांसद और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन की टिप्पणी के एक दिन बाद आई थी. उन्होंने रवि किशन पर तीखा हमला बोला था. हालांकि जया ने अपने भाषण में किसी का नाम नहीं लिया था.

यह भी पढ़ें: राहुल का वार, सरकार ने कोरोना काल में पकाए खयाली पुलाव, सच निकला ये

सामना में लिखा गया है, 'देश का सिनेमा जगत पवित्र गंगा की तरह निर्मल है, ऐसा दावा कोई नहीं कर सकता. मगर कुछ टीनपाट कलाकार दावा करते हैं कि सिनेमा जगत 'गटर' है, ये भी नहीं कहा जा सकता है और जया बच्चन ने संसद में इसी पीड़ा को व्यक्त किया.' सामना में लिखा है, 'सिनेमा ने जिन लोग को सब कुछ दिया, वही लोग अब इसे गटर की उपमा दे रहे हैं.' सामना में लिखा है, 'जया जी के विचार जितने महत्वपूर्ण हैं, उतने ही बेबाक हैं. ऐसे लोग जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं.'

सामना में लिखा है, 'जया बच्चन सच बोलने और अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं. वो अपने राजनीतिक और सामाजिक विचारों को कभी छुपानी नहीं है. उन्होंने महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ संसद में आवाज उठाई है. जब सिनेमा जगत की बदनामी हो रही है, अक्सर तांडव करने वाले अच्छे-खासे पांडव चुप हैं. पर्दे पर वीरता और लड़ाकू भूमिका निभाने वाले कलाकार भी मन और विचारों पर ताला लगाए हुए हैं, ऐसे में जया का गुस्सा फूटा है.'

यह भी पढ़ें: चीन ने सर्दियों में दी युद्ध की धमकी, रक्षा मंत्री के बयान से ड्रैगन बौखलाया

सामना में रवि किशन पर भी बिना नाम लिए हमला बोला गया है. सामना में लिखा है, 'बॉक्स ऑफिस को हमेशा चलायमान रखने के लिए "खान" लोगों की मदद हुई ही है. क्या ये सारे लोग गटर में लेटते थे. क्या ये ड्रग्स लेते थे. अगर ऐसा कोई यह दावा कर रहा होगा तो सबसे पहले उस बकवास करने वाले शख्स का मुंह सूंघना चाहिए.' सामना में आगे लिखा गया है, 'खुद गंदगी खा दूसरों के मुंह को गंदा बताने की कोशिश हो रही है. ऐसे लोगों को ही जया बच्चन ने हमला बोलते हुए बेबाकी से जवाब दिया है.

शिवसेना के अलावा भी जया बच्चन के बयान की उनके साथी कलाकार भी तारीफ कर रहे हैं. प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया समेत अनुभव सिन्हा, फरहान अख्तर, सोनम कपूर और तापसी पन्नू जैसे कलाकारों ने सांसद की तारीफ की, मगर अभिनेत्री कंगना रनौत ने उनके भाषण की आलोचना करते हुए एक पोस्ट लिखा था. रनौत दावा कर चुकी हैं कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे मूवी माफिया जिम्मेदार है और उन्होंने बॉलीवुड को 'गंदा नाला' बताया था. हालांकि जया बच्चन साफ तौर पर किशन के बयान की तरफ इशारा कर रही थीं.

First Published : 16 Sep 2020, 12:04:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.