logo-image

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो जैश आतंकियों को किया ढेर, हथियार बरामद

पुलवामा हमले के बाद सेना ने घाटी में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. शुक्रवार को सुरक्षबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था.

Updated on: 22 Feb 2019, 09:42 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बाद सेना ने घाटी में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. शुक्रवार को सुरक्षबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से हथियारों को भी बरामद किया है. फ़िलहाल आतंकियों की पहचान अभी हो नहीं पाई है. बता दें कि उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था और पुलिस ने स्थानीय लोगों से मुठभेड़स्थल से दूर रहने की अपील की थी.

दक्षिण कश्मीर के अतुल कुमार गोयल ने कहा, 'जैश-ए-मोहम्मद के दो शीर्ष आतंकियों को मार गिराया है. कोई सुरक्षाकर्मी घायल नहीं हुआ है. जनता से अनुरोध है कि वह तब तक ऑपरेशन वाले स्थल न जाये जब तक कि वह सैनिटाईज न हो जाये.'

वर्तमान में अतुल कुमार गोयल उत्तरी कश्मीर के डीआईजी हैं. उन्हें सरकार द्वारा दक्षिण कश्मीर के डीआईजी के रूप में तबादला किया गया था, लेकिन उन्होने अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है. 

एक इनपुट के आधार पर, सुरक्षाबलों ने सोपोर के वारपोरा इलाके में सर्च ऑपरेशन का अभियान चलाया था. एक अधिकारी के मुताबिक, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की. बता दें कि गुरुवार को सोपोर के सहायक उपायुक्त ने इलाके में धारा 144 लागू करने की जानकारी दी थी. गुरूवार रात को जम्मू-कश्मीर के शोपियां इलाके में आर्मी कैंप के पास संदिग्ध गतिविधियां देखी गई, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया गया. पुलिस के मुताबिक, 34 राष्ट्रीय राइफल के नगिशरण कैंप के पास हलचल देखी गई थी.