logo-image
लोकसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों का सेना के कैंप पर हमला, एक जवान शहीद, जैश-ए-मोहम्मद ने ली ज़िम्मेदारी

एएनआई के मुताबिक आतंकियों ने त्राल में राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप नंबर 42 पर फायरिंग की.

Updated on: 26 Oct 2018, 06:15 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने एक सेना कैंप पर हमला कर दिया है. बताया जा रहा है कि हाल के दिनों मे सुरक्षा बलों ने जिस तरह से आतंकियों पर लगाम लगाने की कोशिश की है यह हमला उसका ही नतीज़ा है. एएनआई के मुताबिक आतंकियों ने त्राल में राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप नंबर 42 पर फायरिंग की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आतंकी हमले में एक जवान भी शहीद हो गया है जबकि एक अन्य जवान घायल बताया जा रहा है.

हालांकि आतंकी हमले के बाद जवान की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई. सेना ने फ़िलहाल पूरे इलाके को चारों ओर ले घेरकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने अथोरा गांव को चारों तरफ से घेर लिया. 

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को चुनौती दी. इस पर छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों की पहचान व संबद्धता का पता लगाया जा रहा है.

और पढ़ें- जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू, सर्च ऑपरेशन जारी

एसएसपी इम्तियाज हुसैन ने बताया कि गांव में 2 आतंकवादी छिपे हुए थे जिसकी सूचना मिली. जिसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई. आतंकी आत्मसमर्पण कर दे ऐसी कोशिश की गई, लेकिन जब उन्होंने ऐसा नहीं किया तो मुठभेड़ में मारे गए. हालांकि अभी तक उनकी पहचान नहीं हुई है.