News Nation Logo

शोपियां में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढेर :जम्मू कश्मीर पुलिस

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां के रेबान इलाके में घेरा डाला और तलाश अभियान शुरू किया. दरअसल, उन्हें इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में आज सुबह सूचना मिली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Jun 2020, 06:13:48 PM
j and k encounter

जम्मू-कश्मीर पुलिस मुठभेड़ (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां के रेबान इलाके में घेरा डाला और तलाश अभियान शुरू किया. दरअसल, उन्हें इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में आज सुबह सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि बल के तलाश दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गये. उनकी पहचान करने की कोशिश जारी है. वे किस संगठन से जुड़े थे, इस बारे में भी पता लगाया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान जारी है तथा इस बारे में और अधिक ब्योरे का इंतजार है.

आपको बता दें कि पुलिस अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि शुरुआती गोलीबारी के बाद रेबन गांव में जारी गोलीबारी रुक-रुक कर हो रही थी. एक बार गोलीबारी होने के बाद थोड़ी देर तक गोलीबारी थमी रही क्योंकि आतंकियों ने समझा कि पुलिस अब वापस चली गई है, लेकिन जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान और सुरक्षा बल वापस न जाकर आतंकियों को लगातार ढूंढ रहे थे. थोड़ी ही देर बाद आतंकियों ने एक बार फिर से फायरिंग शुरू कर दी. 

यह भी पढ़ें-CM योगी खुद अस्पतालों का कर रहे निरीक्षण, मरीजों से ले रहे फीडबैक, काला बाजारी में 316 लोग गिरफ्तार 

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि आतंकियों के एक बड़ा समूह सुरक्षा कर्मियों से बचाव के लिए एक घर में जा घुसा है. उन्होंने यह भी बताया कि आतंकियों की संख्या 5-6 हो सकती है. सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और उनके खिलाफ एनकाउंटर जारी है.  आपको बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के रेबेन इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था. रविवार को जवानों ने इस इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ सर्च अभियान शुरू कर दिया, जैसे ही आतंकियों को इस सर्च अभियान का पता चला उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. 

यह भी पढ़ें-Delhi Riot: अकबरी बेगम हत्याकांड में छह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट, घर में आग लगाई थी 

आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच सर्च ऑपरेशन के दौरान ही मुठभेड़ शुरू हो गई. दरअसल जब जवानों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला तब वो रेबन गांव को घेरे में लेकर सघन तलाशी अभियान शुरू कर चुके थे. माना जा रहा था कि इलाके में दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं लेकिन इनकी संख्या ज्यादा होने की आशंका है. मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस और सेना के 01 आरआर और सीआरपीएफ ने मिलकर यह संयुक्त अभियान चलाया था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Jun 2020, 04:26:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.