logo-image

CM योगी खुद अस्पतालों का कर रहे निरीक्षण, मरीजों से ले रहे फीडबैक, काला बाजारी में 316 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आज टीम-11 के साथ बैठक की. कल जो आदेश जारी किए गए थे उनकी समीक्षा की. कल धार्मिक स्थल कार्यालय मॉल्स रेस्टोरेंट के लिए आदेश के बाद पीसी की गई.

Updated on: 07 Jun 2020, 04:30 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) सरकार की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आज टीम-11 के साथ बैठक की. कल जो आदेश जारी किए गए थे उनकी समीक्षा की. कल धार्मिक स्थल कार्यालय मॉल्स रेस्टोरेंट (Malls) के लिए आदेश के बाद पीसी की गई. जिलाधिकारी आईजी और अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ उनको कह था 40 घंटे का समय था, तबसे कि वे समन्वय स्थापित करने को कहा गया. धार्मिक स्थलों के प्रबंधन से संपर्क स्थापित किया गया. CM ने कहा कि आज शाम तक डीएम समन्वय स्थापित कर कल से कार्यवाही करें. विकास और राजस्व के कार्यों पर और अधिक ध्यान देने को कहा है. मुख्यमंत्री आज बस्ती में निरीक्षण कर रहे हैं. समीक्षा बैठक रखी है. अस्पताल का निरीक्षण करने गए हैं जिससे निरीक्षण करके निर्देश जल्दी सके.

यह भी पढ़ें- Delhi Riot: अकबरी बेगम हत्याकांड में छह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट, घर में आग लगाई थी 

आवश्यक सेवाओं में 2 लाख 88 हजार से ज्यादा वाहनों को अनुमति दी

Cm खुद प्रतिदिन अस्पतालों के मरीजों का फीड बैक ले रहे हैं. इंस्पेक्शन समय से किया जाए तो चिकिसकीय व्यवस्था बेहतर की जा सकती है अधिकारियों से भी कहा गया है. उन्होंने निर्णय लिया है बड़े प्रोजेक्ट एक्सप्रेस वे नहर का निर्माण मेडिकल कॉलेज के निर्माण में रोजगार की समीक्षा करने को कहा है. 15 जून से 1 करोड़ से अधिक रोजगार प्रदेश में रहे सीएम का ये मानना है चाहे उद्योग कृषि मनरेगा डेयरी सेल्फ हेल्प ग्रुप में कहीं भी हर जगह प्राथमिकता दी जाए. संक्रमण रोकने के लिए सैनिटाइजेशन जरूरी है. श्रमिक और कामगारों के लिए किराए पर भी आवास की व्यवस्था बढ़ाई जाएगी. सेंसिटिव जोन के मेडिकल कॉलेज पर ध्यान देने के निर्देश दिए. 58 लाख 68 हजार 902 वाहनों की चेकिंग की गई है. आवश्यक सेवाओं में 2 लाख 88 हजार से ज्यादा वाहनों को अनुमति दी.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोनू सूद की जमकर तारीफ की, पहाड़ी राज्य घूमने के लिए दिया आमंत्रण 

काला बाजारी में 316 लोग गिरफ्तार किए गए

काला बाजारी में 316 लोग गिरफ्तार किए गए. फेक न्यूज पर 1389 मामलों में कार्रवाई की गई. फेक न्यूज सोशल मीडिया में कतई न लगाएं. 1905 हॉटस्पॉट हो गए. 54 लाख 17 हजार लोग चिन्हित हुए. 3924 लोग संक्रमित हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण में अभी के 24 घंटे में 433 नए मामले आए हैं. अभी तक एक्टिव इंफेक्शन 4076 है. उपचारित 6185 लोग कोरोना वायरस से 275 मौतें हुई हैं. 11308 सैम्पल कल टेस्ट हुए 11021 भेजे गए थे. 11 हजार से अधिक टेस्टिंग कर रहे हैं. 15 हजार तक का ले जाने का अभी लक्ष्य है. जिला अस्पतालों में ट्रुनेट मशीन आ गई हैं. बस्ती में 50 टेस्ट इनसे हुए अन्य जनपदों में भी ये कार्य चल रहा है. नॉन कोविड केयर वालो में भी जांच हो रही है. 4175 लोग आईसोलेशन वार्ड में इनमें 89 मरीज ऑक्सीजन 7 वेंटिलेटर पर हैं. आरोग्य सेतु के अंतर्गत 64746 लोगों को कंट्रोल रूम से फोन किया गया. स्टेट कंट्रोल रूम 24 घंटे चल रहा है.