News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

लाल चौक पर 15 अगस्त से पहले चढ़ा तिरंगे का रंग, जहां झंडा लहराना था बड़ा चैलेंज

अनुच्छेद 370 हटने बाद से जम्मू-कश्मीर में बहुत सारे बदलाव हुए. जिसमें ये एक है. सोशल मीडिया पर लाल चौक की तस्वीरें वायरल हो रही है. शनिवार को लाल चौक स्थित घंटा घर तिरंगे की रोशनी से नहाया हुा है. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Aug 2021, 11:12:02 AM
tiranga

लाल चौक पर 15 अगस्त से पहले चढ़ा तिरंगे का रंग (Photo Credit: ANI)

highlights

  • लाल चौक तिरंगे के रंग से लहराया
  • घंटा घर तिरंगे की रोशनी से नहा उठा
  • 29 साल बाद बनने वाला है इतिहास 

नई दिल्ली :

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले श्रीनगर (Srinagar) का लाल चौक तिरंगे के रंग से जगमगा उठा. जिस लाल चौक (Lal Chowk) पर तिरंगा लहराना कभी चुनौती भरा होता था वहां आज शान से तिरंगा लहरा रहा है. अनुच्छेद 370 हटने बाद से जम्मू-कश्मीर में बहुत सारे परिवर्तन देख रहे हैं. जिसमें ये एक है. तिरंगामय लाल चौक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर  वायरल हो रही है. शनिवार को लाल चौक स्थित घंटा घर तिरंगे की रोशनी से नहाया हुआ है.  यहां पर 15 अगस्त की तैयारी तेजी से चल रही है. लोगों के अंदर उत्साह का माहौल है. 

लाल चौक से निकली यह तस्वीर लोगों के लिए गर्व का विषय बना हुआ है. लोगों को 29 साल पहले की घटना याद आ रही है. जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी ने लाल चौक पर तिरंगा फहराया था.  जोशी उस वक्त भाजपा के अध्यक्ष थे. वहीं, नरेंद्र मोदी एकता यात्रा के संयोजक थे. 29 साल बाद एक बार फिर से इतिहास रचने की तैयारी हो रही है. 15 अगस्त की तैयारी यहां जोरों पर हो रही है. 

दरअसल लाल चौक पर एक घंटाघर है. यहां बड़ी सी घड़ी लगी हुई है. बताया जा रहा है कि इस घड़ी को भी बदल दिया गया है. शनिवार को इस घंटा घर को तिरंगे से रंगा गया. शाम होते ही घंटा घर तिरंगे की रोशनी से नहा उठी. तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस पर लिखा कि वो कहते हैं लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहराने देंगे.प्रधानमंत्री ने लाल चौक तिरंगा ही कर दिया.

वहीं, श्रीनगर के मेयर ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले घंटाघर पर तिरंगे की रोशनी है और अब इसकी घड़ी को भी बदल दिया गया है. श्रीनगर नगर निगम ने अच्छा काम किया है.

इसे भी पढ़ें: एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के 40 ठिकानों पर की छापेमारी

तस्वीर देखकर लोग तरह-तरह का प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कितने ही लोगों ने कितने दशकों तक काम किया तब जाकर ये दिन हम देख पा रहे हैं.

First Published : 08 Aug 2021, 11:12:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.