logo-image

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में जेसीओ समेत दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए.

Updated on: 15 Oct 2021, 03:35 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार शाम मेंढर अनुमंडल के नर खास वन क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान जेसीओ और जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों ने बाद में दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि  पहाड़ी और जंगली इलाके में मुठभेड़ जारी रहने के बावजूद सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है और जेसीओ के शव को निकालने के प्रयास हो रहा है. इससे पहले 12 अक्टूबर को  पुंछ के सुरनकोट इलाके में डेरा की गली (डीकेजी) में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक जेसीओ सहित सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे.

ये भी पढ़े: 7 डिफेंस कंपनियों से समर्थ राष्ट्र के संकल्पों को मिलेगी मजबूतीः पीएम मोदी

सोमवार सुबह जिले की सुरनकोट तहसील के चमरेड़ जंगल में आतंकियों की ओर से घात लगाकर करे गए हमले में सेना की 16 आरआर का एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद बीते 60 घंटे से सुरक्षाबल चमरेड़ से लेकर देहरागली में आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं। दोपहर को जिले के मेंढर सब डिवीजन के भाटादूड़ियां में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया गया। शाम करीब सवा पांच बजे भाटादूड़ियां जंगल में जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान चलाते हुए पहुंचे तो आतंकियों ने अचानक उन पर हमला कर दिया।