logo-image

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों का ऑपरेशन क्लीन जारी, 3 दिन में 10 आतंकी ढेर

Jammu Kashmir Encounter Latest News: IGP कश्मीर, विजय कुमार ने जानकारी दि कि 3 दिन में कुल 10 आतंकियों को मार गिराया गया है जिसमें 7 लश्कर के और 3 JeM के आतंकी थे.

Updated on: 27 May 2022, 09:32 AM

highlights

  • अवंतीपोरा के पास आगनहांजीपोरा में छिपे थे आतंकी
  • सेना के 55 आरआर जवानों के साथ इलाके की घेराबंदी
  • अमरीन भट की हत्या के बाद से था पुलिस प्रशासन एक्टिव

नई दिल्ली:

Jammu Kashmir Encounter Latest News: जम्मू कश्मीर में चल रहे ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने 10 आतंकियों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों ने 3 दिन में 10 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. वहीं कल रात श्रीनगर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेढ़ में लश्कर-ए-तैयबार के दो आतंकी मार गिराए गए. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली कि मारे गए आतंकियों के पास 1 एके-47 पिस्टल बरामद हुई. IGP कश्मीर, विजय कुमार ने जानकारी दि कि 3 दिन में कुल 10 आतंकियों को मार गिराया गया है जिसमें 7 लश्कर के और 3 JeM के आतंकी थे.

अवंतीपोरा में हुई मुठभेड़ ने  सुरक्षाबलों ने कश्मीर की टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या करने वाले आतंकियों को मार गिराया. ये दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे. कश्मीर के आईजी पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकियों की पहचान शाहिद मुश्ताक भट और फरहान हबीब के रूप में की गई है.

जानकारी मिली कि आतंकियों ने कमांडर लतीफ के आदेशानुसार टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या को अंजाम दिया था. मारे गए दोनों आतंकियों के पास एक एके 56 राइफल, 4 मैगजीन और एक पिस्तौल बरामद की गई है. अवंतीपोरा में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. 

ये भी पढ़ेंः हिंदी उपन्यास को पहली बार बुकर पुरस्कार, गीतांजलि श्री की 'रेत समाधि' बनी विजेता

बीते बुधवार को टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या हुई थी जिसके बाद से ही पुलिस प्रशासन एक्टिव हो गया था. पूरे इलाके में सुरक्षाबलों की घेराबंदी के बाद से ही हमलावरों की तलाश जारी थी.

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार बुधवार शाम को दोनों आतंकियों के अवंतीपोर के पास आगनहांजीपोरा में छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद ही पुलिस ने सेना के 55 आरआर के जवानों के साथ इलाके की घेराबंदी कर ली थी और आतंकियों को मार गिराया था.