logo-image

जम्मू-कश्मीर: त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दोनों ओर से गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी है. जानकारी के मुताबिक, दोनों ओर से भारी गोलीबारी हो रही है.

Updated on: 04 Mar 2019, 08:49 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी है. जानकारी के मुताबिक, दोनों ओर से भारी गोलीबारी हो रही है. आज जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. भारतीय सेना पाकिस्तान की हरकतों का लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पिछले शुक्रवार को हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शनिवार को भी जारी रही थी. इस मुठभेड़ में एक नागरिक और चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा था कि कुपवाड़ा जिले के हंदवारा में मुठभेड़ शुरू हुई थी। इसके अलावा पुंछ जिले के निचले कृष्णा घाटी सेक्टर में शुक्रवार रात भारी गोलाबारी में एक महिला और उनके दो बच्चों की मौत हो गई थी जबकि दो सैनिकों समेत कई अन्य जख्मी हो गए थे. गोलीबारी में भारत की तरफ मृतकों की संख्या बढ़कर चार हो गई.

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है. सीमा पर बढ़ते तनाव को देखते हुए जम्मू-कश्मीर सरकार ने पुंछ और राजौरी जिलों के निवासियों के लिए 400 और बंकर बनाने की अनुमति दे दी है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, एक महीने के अंदर दोनों जिलों में 200-200 बंकर बनेंगे.