logo-image

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में एक पाकिस्तानी समेत लश्कर के दो आतंकवादी ढेर

भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में दो लश्कर आतंकियों को ढेर कर दिया है. ये आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे और टारगेट किलिंग में शामिल थे. जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में छिपा हुए थे. सूचना पाकर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी. जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया.

Updated on: 07 Jun 2022, 08:58 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़
  • लश्कर के दो आतंकवादी हुए ढेर
  • तुफैल नाम का पाकिस्तानी आतंकी भी ढेर

नई दिल्ली:

भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में दो लश्कर आतंकियों को ढेर कर दिया है. ये आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे और टारगेट किलिंग में शामिल थे. जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में छिपा हुए थे. सूचना पाकर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी. जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया. इस एनकाउंटर में एक कश्मीरी और एक पाकिस्तानी आतंकी मारा गया है. जानकारी के मुताबिक, मारा गया आतंकी पाकिस्तान के पंजाब राज्य में आने वाले हंजला का था. इसी के साथ इस साल अब तक दो दर्जन से अधिक विदेशी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में ढेर हो चुके हैं.

पाकिस्तानी के साथ कश्मीरी आतंकी भी ढेर

जम्मू-कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. उन्होंने बताया कि कुपवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर कर दिये गए हैं. दोनों आतंकी प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए काम करते थे. दोनों आतंकियों में से एक पाकिस्तानी नागरिक था. उसका नाम तुफैल बताया जा रहा है. फिलहाल पूरे इलाके को सेनिटाइजेशन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: ओडिशा: परमाणु सक्षम अग्नि-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण