logo-image

ओडिशा: परमाणु सक्षम अग्नि-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

रक्षा मंत्रालय के अनुसार आज यानी सोमवार को इंटरमीडिएट-रेंज बैलिस्टिक मिसाइल,अग्नि-4 का सफल प्रशिक्षण किया गया. यह प्रशिक्षण लगभग शाम 7.30 पर एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप,ओडिशा से किया गया.

Updated on: 06 Jun 2022, 09:12 PM

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्रालय के अनुसार आज यानी सोमवार को परमाणु सक्षम इंटरमीडिएट-रेंज बैलिस्टिक मिसाइल,अग्नि-4 का सफल प्रशिक्षण किया गया. यह प्रशिक्षण लगभग शाम 7.30 पर एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप,ओडिशा से किया गया. लॉन्च ने सभी परिचालन मानकों के साथ-साथ सिस्टम की विश्वसनीयता को भी मान्य  किया. सफल परीक्षण 'विश्वसनीय न्यूनतम प्रतिरोध' क्षमता रखने की भारत की नीति की पुष्टि करता है. रक्षा मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि परीक्षण शाम करीब साढ़े सात बजे किया गया. इसने कहा कि अग्नि-4 का सफल परीक्षण भारत की "विश्वसनीय न्यूनतम प्रतिरोधक क्षमता" की नीति की पुष्टि करता है.

मंत्रालय ने कहा, "एक इंटरमीडिएट-रेंज बैलिस्टिक मिसाइल, अग्नि -4 का सफल प्रशिक्षण प्रक्षेपण 6 जून को लगभग 1930 बजे एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप, ओडिशा से किया गया था." "सफल परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वावधान में किए गए नियमित उपयोगकर्ता प्रशिक्षण लॉन्च का हिस्सा था." मंत्रालय ने कहा कि लॉन्च ने सभी परिचालन मानकों के साथ-साथ सिस्टम की विश्वसनीयता को भी मान्य किया.  हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...