logo-image

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के सफाए में जुटी सुरक्षाबल, पुलवामा जिले में 2-3 आतंकी घिरे

शुरुआती फायरिंग के बाद फिलहाल मुठभेड़ नहीं हो रही है. आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है. यह इलाका पुलवामा जिले में पड़ता है.

Updated on: 06 May 2020, 07:29 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना लगातार आतंकियों के सफाए जुटी हुई है. इसी कड़ी में अब दक्षिण कश्मीर के पम्पोर इलाके में सेना ने तीन 2-3 आतंकियों को घेर लिया है. यहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलते ही सेना सर्च ऑपरेशन में जुट गई थी जिसके बाद वहां गोलीबारी भी शुरू हो गई. हालांकि शुरुआती फायरिंग के बाद फिलहाल मुठभेड़ नहीं हो रही है. आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है. यह इलाका पुलवामा जिले में पड़ता है.

यह भी पढ़ें: सरकार के ऊपर 'सुपर सरकार' क्‍यों होनी चाहिए, कोरोना मामले में ताबड़तोड़ याचिका से सुप्रीम कोर्ट नाराज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार देर शाम को सेना को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इलाके को घेर लियाऔर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. खुद घिरता हुआ देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद फिलहाल मुठभेड़ रुकी हुई है. वहीं दूसरी तरफ अवंतीपोरा के शरशाली क्रू इलाके में भी सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. दरअसल यहां भी आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबल ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया जिसके बाद मंगलवार देत रात मुठभेड़ भी हुई.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए पॉलिसीबाजार ने उतार दिए 1 हजार योद्धा

बता दें, इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ गोलीबारी में सेना के कर्नल, मेजर और तीन जवान शहीद हो गए. जहां एक तरफ देश कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कश्मीर में सुरक्षा बल के जवान आतंकवादियों की नाकाम हरकत को विफल करने में जुटे हैं. इसी क्रमें में सुरक्षा बलों ने हंदवाड़ा की मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया. हालांकि, इसमें हमारे पांच जवान भी शहीद हो गए हैं. सुरक्षाकर्मियों को इन आतंकियों के बारे में जानकारी सबसे पहले छह पहले यानी 28 अप्रैल को मिली था, तभी से जवान उनके पीछे पड़े हुए थे.