logo-image

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए पॉलिसीबाजार ने उतार दिए 1 हजार योद्धा

Coronavirus (Covid-19): पॉलिसीबाजार ग्रुप ने गैर-व्यावसायिक आधार पर नेशनल हेल्थ अथॉरिटी (एनएचए), भारत सरकार के लिए अपने कस्टमर सपोर्ट सेंटर के 1000 कर्मचारियों को नियुक्त किया है, जिनका उपयोग जरूरत के हिसाब से किया जाएगा.

Updated on: 06 May 2020, 07:02 AM

गुरुग्राम:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) से लड़ने के लिए पॉलिसीबाजार ग्रुप (Policybazaar) ने भारत सरकार की नेशनल हेल्थ अथॉरिटी की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. इसके तहत कोविड-19 महामारी (Coronavirus Lockdown) के बारे में जनता के सवालों का जवाब देने और उनका मागर्दशन करने में सरकार की मदद की जाएगी. इसके लिए एक हजार कॉल सेंटर कर्मी नियुक्त किए गए हैं. पॉलिसीबाजार ग्रुप ने गैर-व्यावसायिक आधार पर नेशनल हेल्थ अथॉरिटी (एनएचए), भारत सरकार के लिए अपने कस्टमर सपोर्ट सेंटर के 1000 कर्मचारियों को नियुक्त किया है, जिनका उपयोग जरूरत के हिसाब से किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: कमोडिटी Covid-19: किसानों के लिए बड़ी राहत, सरकारी एजेंसियों ने खरीदे इतने लाख टन गेहूं 

इस पहल पर पॉलिसीबाजार डॉट कॉम सह-संस्थापक एवं ग्रुप सीईओ यशीष दहिया ने कहा कि यह एक अभूतपूर्व स्थिति है. हम अपने व्यवसाय में कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, लेकिन इस गंभीर संकट से उबरने के लिए अपने देश की लड़ाई में योगदान देना अपनी जिम्मेदारी भी मानते हैं. हमारा मानना है कि एनएचए लोगों की स्वास्थ्य संबंधी पूछताछ का समाधान करते हुए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और हमें इस कार्य में मदद करते हुए गर्व महसूस होगा.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): जानिए कैसे 27.96 रुपये का पेट्रोल आपको 71.26 रुपये लीटर में मिलता है

नेशनल हेल्थ अथॉरिटी की सीईओ डॉ. इंदु भूषण ने कहा कि कोविड-19 के लिए पॉलिसीबाजार द्वारा सहायता उपलब्ध कराने की पहल सराहनीय है और उनकी टीम ने तुरंत काम शुरू कर दिया है. यह हेल्पलाइन आम लोगों को सही परामर्श, कोरोना वायरस से जुड़े सवालों के जवाब एवं अन्य सहायता करने में अहम भूमिका निभा रही है. हम पॉलिसीबाजार के इस कदम की सराहना करते हैं, जिससे कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजबूती मिलेगी. राष्ट्रीय कोविड-19 हेल्पलाइन 1075 पर आने वाले कॉल्स के लिए पॉलिसीबाजार ग्रुप को प्राइमरी कॉल सेंटर्स में शामिल किया है. पॉलिसीबाजार के कर्मचारी मार्च महीने के अंतिम सप्ताह से हेल्पाइन के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिसके लिए वे अपने घरों में रहकर टैबलेट या स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं.