logo-image

Jammu and Kashmir Blast: आतंकी धमाकों की NIA जांच, टीम ने घटनास्थल को खंगाला

जम्मू के नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर में कल हुए ट्विन ब्लास्ट के बाद आज जांच के लिए NIA की टीम ब्लास्ट साइट पर पहुंची है. NIA के अधिकारियों ने घटना स्थल से कई सबूत एकत्र किए हैं.

Updated on: 22 Jan 2023, 03:02 PM

highlights

  • धमाकों  में स्टिकी IED का इस्तेमाल किया गया है
  • नरवाल में 15 मिनट के अंतर पर दो ब्लास्ट हुए थे
  •  इस धमाके में नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए

नई दिल्ली:

जम्मू के नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर में कल हुए ट्विन ब्लास्ट के बाद आज जांच के लिए NIA की टीम ब्लास्ट साइट पर पहुंची है. NIA के अधिकारियों ने घटना स्थल से कई सबूत एकत्र किए हैं. इसके साथ ही इलाके की वीडियो ग्राफी भी हुई है.  जांच के लिए NIA के साथ उनकी FSL की टीम भी मौके पर पहुंची है. इसके साथ ही सुरक्षा बलो ने पूरे ट्रांसपोर्ट नगर को सील कर दिया. पूरे ट्रांसपोर्ट नगर को सैनेटाइज किया जा रहा है. ब्लास्ट की जगह पर लगे CCTV को भी खंगाला जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि इन धमाकों  में स्टिकी IED का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन फिलहाल इस मामले में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

गौरतलब है कि शनिवार को नरवाल में 15 मिनट के अंतर पर दो ब्लास्ट हुए थे.  इस धमाके में नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जांच करने वाली एजेंसी का दावा है कि जो दो बम धमाके नरवाल में हुए हैं. इनमें आतंकियों ने हो टाइमर आईडी का उपयोग किया. इस सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है. सुरक्षा को लेकर आज नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर को सील कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: पुलिस ने तैयार की 3 हजार पन्नों की चार्जशीट, लीगल एक्सपर्ट से मांगी राय

अधिकारियों के अनुसार, जांच एजेंसी के सदस्यों ने करीब एक घंटे से अधिक समय घटनास्थल पर बिताया. एक घंटे तक जांच करने के बाद एनआईए की विशेष टीम ने नमूनों को इक्ट्ठा कर लिया. इस दौरान भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. जम्मू-कश्मीर में शनिवार को दो बम धमाकों ने घाटी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. ये हमले ऐसे समय पर हुए हैं जब घाटी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जारी है. राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर ऐजेसियां अलर्ट पर हैं. आज भारत जोड़ो यात्रा सुबह हीरानगर के परशुराम मंदिर के नजदीक शुरू हुई. यात्रा ने 45 मिनट में आठ किलोमीटर की यात्रा तय की. इसके बाद लौंडी मोड़ से सांबा जिले में यात्रा दाखिल हो गई.