News Nation Logo

Shraddha Murder Case: पुलिस ने तैयार की 3 हजार पन्नों की चार्जशीट, लीगल एक्सपर्ट से मांगी राय

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 22 Jan 2023, 12:17:13 PM
Shraddha murder

Shraddha murder (Photo Credit: social media)

highlights

  • इस चार्जशीट में वारदात की कहानी का पूरा ब्योरा दिया गया है
  • नार्को टेस्ट,  पॉलिग्राफी और डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट को भी जोड़ा
  • सौ से ज्यादा गवाहों के बयानों का भी उल्लेख किया

नई दिल्ली:  

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस ने 3000 पन्नों की चार्जशीट तैयार की है. इस चार्जशीट में वारदात की कहानी का पूरा ब्योरा दिया गया है. इसमें नार्को टेस्ट,  पॉलिग्राफी और डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट को भी जोड़ा गया है. इसके साथ सौ से ज्यादा गवाहों के बयानों का भी उल्लेख किया है. पुलिस का दावा है कि चार्जशीट फुलप्रूफ है. इसे मजबूत बताया जा रहा है. इतना कुछ होने के बावजूद पुलिस नए सिरे से सत्यापन करने की तैयारी कर रही है. ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले एक दो दिन के अंदर पुलिस चार्जशीट कोर्ट में पेश करने वाली है. इस मामले को फास्ट ट्रॉयल के लिए अदालत से गुजारिश करेगी. 

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए चार्जशीट को ज्यादा मजबूत बनाने का प्रयास हो रहा है. इस वारदात से जुड़े हरेक सवाल का जवाब देने की कोशिश हो रही है. इसके ​समर्थन में पुलिस ने जंगल से मिली हड्डियों की डीएनए रिपोर्ट को जोड़ा गया है. इसके साथ पॉलीग्राफ और  फोरेंसिक टेस्ट को भी संग्लन किया गया है. इस पूरी कहानी को पुलिस ने विभन्न गवाहों के बयान से भी प्रमाणित करने का काम किया है. इतने सबूत होने के बावजूद भी पुलिस किसी तरह का कोई रिस्क लेने को तैयार नहीं है.  पूरी चार्जशीट का नए सिरे से अध्ययन के लिए लीगल एक्सपर्ट को भेजा गया है. 

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi देश का पीएम बनने के लिए सक्षम, संजय राउत ने दिए अपने तर्क

इसी सप्ताह अदालत में आएगी चार्जशीट

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, लीगल विशेषज्ञों की राय मिलने पर पुलिस इसी सप्ताह अदालत में चार्जशीट दाखिल करेगी. पुलिस ने लीगल एक्सपर्ट से जानकारी ली कि क्या कोई ऐसा सवाल है जो अब तक बचा हुआ है या किसी सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं है. गौरतलब है कि पुलिस इस मामले में ये बिल्कुल नहीं चाहती है कि मामले के ट्रॉयल के दौरान अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलों के बीच उसे परेशान होना पड़े. 

श्रद्धा वाकर की गला दबाकर हत्या

गौरतलब है कि 18 मई 2022 को आफताब पूनावाला ने अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की गला दबाकर हत्या कर डाली थी. इसके बाद अगले दो दिनों तक आरोपी ने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े कर डाले. इन टुकड़ों को उसने मेहरौली के जंगलों में फेंक दिया. इन टुकड़ों को कई दिनों तक उसने फ्रीज में रखा.

 

First Published : 22 Jan 2023, 11:59:15 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.