logo-image

जामा मस्जिद फिर हो सकती है बंद, इमाम बुखारी ने बताई वजह

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. पीआरओ अमानुल्ला को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Updated on: 10 Jun 2020, 05:44 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. पीआरओ अमानुल्ला को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिछले ही हफ्ते अहमद बुखारी में कोरोना वायरस (Corona Virus) के लक्षण पाए गए थे. जिसके बाद कोरोना के खतरे को देखते हुए एक बार फिर मस्जिद बंद करने की अटकें लगाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें- गौठानों को आर्थिक गतिविधियों के केन्द्र के रूप में करें विकसित: CM भूपेश बघेल

दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 1366 नए मामले सामने आए, संक्रमित मरीजों की संक्या 31,39 पर पहुंच गई है. जबकि 905 लोग इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. इस मामले पर इमाम बुखारी ने कहा कि ''अमानुल्ला संक्रमित पाए गए ते. वह सफदरजंग अस्पताल में भर्ती थे. जहां उन्होंने कल अंतिम सांस ली.''

यह भी पढ़ें- नीतीश ने तेजस्वी के बयान पर किया पलटवार, कहा, 'खुद कहां रहता है, पार्टी तक को पता नहीं'

शाही इमाम ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना के मद्देनजर ऐतिहासिक मस्जिद को बंद करने पर लोगों की राय मांगी गई है. उन्होंने कहा कि लोग सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से मस्जिद बंद करने को लेकर अपनी राय दे रहे हैं. हम इस पर एक दो दिन में फैसला लेंगे. नमाज पढ़ने वाले लोगों की संख्या भी सीमित की जा सकती है.

8 जून को खोली गई थी मस्जिद

सरकार के अनलॉक 1 के तहत दो महीने से अधिक समय के बाद आठ जून को जामा मस्जिद खोली गई थी. बुखारी ने कहा कि मैने अन्य छोटी मस्जिदों से भी लोगों से घरों में रहने और मस्जिदों में आने के बजाय घर पर ही नमाज अदा करने की अपील करने को कहा है. जब कोरोना के मामले चरम पर हैं ऐसे में मस्जिदों में आना ठीक नहीं है.