News Nation Logo

कांग्रेस ने कहा- सरकार को सुर्खियों की ज्यादा परवाह है, डेडलाइन की नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए मुफ्त टीके की घोषणा के एक दिन बाद, कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश (Congress leader Jairam Ramesh) ने हमला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Jun 2021, 06:17:37 PM
Jairam Ramesh

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश (Photo Credit: IANS)

highlights

  • कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कसा तंज
  • वैक्सीन उत्पादन का 75 फीसदी खरीदेगी और राज्यों को मुफ्त देगा केंद्र 
  • एक खुराक के लिए अधिकतम 150 रुपये सेवा शुल्क ले सकेंगे प्राइवेट अस्पताल

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए मुफ्त टीके की घोषणा के एक दिन बाद, कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश (Congress leader Jairam Ramesh) ने आरोप लगाया कि सरकार की एकमात्र चिंता सुर्खियों के लिए है, न कि समय सीमा के लिए. मंगलवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि सरकार केवल शीर्षक के बारे में चिंतित है, न कि समय सीमा के बारे में. दिसंबर तक टीकाकरण पूरा करने के लिए प्रतिदिन 80 लाख टीकाकरण की आवश्यकता है, लेकिन सवाल यह है कि टीके कहां से आएंगे.

यह भी पढ़ें : नीति आयोग ने बताया,  दो अलग-अलग वैक्सीन का क्या पड़ेगा असर

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह कांग्रेस द्वारा मुफ्त और सार्वभौमिक टीकाकरण की मांग थी, और विपक्ष और कांग्रेस नेताओं द्वारा सरकार, विशेष रूप से प्रधानमंत्री मोदी को कई पत्र लिखे गए हैं. रमेश ने कहा कि पार्टी मुफ्त टीकों के संबंध में पीएम मोदी को पत्र लिख रही है, यहां तक कि सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने भी उन्हें पत्र लिखा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को घोषणा की कि 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी भारतीयों को 21 जून से मुफ्त कोविड 19 वैक्सीन दी जाएगी. राष्ट्र को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया कि राज्यों को केंद्र सरकार द्वारा ये टीका खुराक मुफ्त प्रदान किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : पंजाब की सत्ता में बदलाव के कोई संकेत नहीं, अमरिंदर बने रहेंगे मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार वैक्सीन निर्माताओं से कुल वैक्सीन उत्पादन का 75 फीसदी खरीदेगी और राज्य सरकारों को मुफ्त देगी. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि देश में बनने वाले 25 फीसदी टीके सीधे निजी अस्पतालों को मुहैया कराए जाएंगे और वे वैक्सीन की तय कीमत के बाद एक खुराक के लिए अधिकतम 150 रुपये सेवा शुल्क ले सकेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 06:17:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.