logo-image

जब आईपीएल मैच से कुछ घंटे पहले जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में वीआईपी स्टैंड को कर दिया गया सील

जब आईपीएल मैच से कुछ घंटे पहले जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में वीआईपी स्टैंड को कर दिया गया सील

Updated on: 20 Apr 2023, 01:55 PM

जयपुर:

जयपुर में तीन साल बाद आईपीएल का मैच हुआ था, लेकिन सोशल मीडिया पर जो वायरल हो रहा है, वह एसएमएस स्टेडियम का वह दृश्य है, जब राज्य के खेल मंत्री ने खेल शुरू होने से कुछ घंटे पहले वीआईपी स्टैंड को सील करवा दिया।

जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) स्टेडियम में बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच से पहले एक बड़ा विवाद हो गया। खेल मंत्री अशोक चांदना ने बिना अनुमति के निर्माण का आरोप लगाते हुए वीआईपी स्टैंड को सील कर दिया।

वीआईपी स्टैंड सील होने के बाद पास-टिकटधारियों को एंट्री नहीं दिए जाने से हंगामा मच गया। पुलिस अधिकारियों की खेल मंत्री अशोक चांदना से भी नोकझोंक हुई।

हालांकि मैच से ठीक पहले सशर्त सहमति के बाद विवाद रुक गया और दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश मिल गया. लेकिन इस विवाद को सिर्फ एक मैच के लिए टाल दिया गया है.

ऐसे में सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या राजस्थान रॉयल्स और खेल विभाग के बीच कोई समझौता होता है, वरना आने वाले दिनों में इस मुद्दे को लेकर और हंगामा देखने को मिल सकता है।

सूत्रों के अनुसार राजस्थान खेल परिषद के अधिकारियों ने खेल मंत्री अशोक चांदना को पत्र लिखकर स्टेडियम में उनके कमरे के पास बनाए गए अस्थाई बॉक्स अवैध होने की जानकारी दी है.

साथ ही कार्य दिवस में कर्मियों के आने-जाने पर भी रोक लगायी जा रही है. इन चिट्ठियों के आधार पर चांदना स्टेडियम पहुंचीं और इसे गलत बताते हुए बॉक्स के साथ-साथ वीआईपी स्टैंड भी हटाने को कहा।

चांदना ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स ने बिना अनुमति के स्टेडियम में पक्का निर्माण किया है. इसके लिए उन्हें खेल विभाग से अनुमति लेनी चाहिए थी।

राजस्थान रॉयल्स ने कहा कि उन्होंने बिना इजाजत एक भी काम नहीं किया है। रॉयल्स के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने हर चीज के लिए अनुमति ले ली है। उन्होंने दावा किया कि इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी बिना अनुमति के कोई काम नहीं करेगी।

इस बीच निगाहें अगले मैच पर टिकी हैं।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर मंत्री अशोक चांदना की तस्वीरें वायरल हुईं, जिसमें वे दिग्गजों के साथ उसी वीआइपी स्टैंड में बैठे नजर आ रहे हैं, जिसे हटाने का वह दबाव बना रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.