logo-image
लोकसभा चुनाव

माओवादी भर्ती मामले के तीन आरोपितों को भेजा जेल

माओवादी भर्ती मामले के तीन आरोपितों को भेजा जेल

Updated on: 24 Jun 2022, 09:30 PM

विजयवाड़ा:

यहां की एक एनआईए अदालत ने शुक्रवार को पेद्दाबयालु भाकपा-माओवादी भर्ती मामले के तीन आरोपियों को आठ जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने डोंगारी देवेंद्र, सुबासी स्वप्ना और चुक्का शिल्पा को तेलंगाना में गिरफ्तार करने के एक दिन बाद अदालत में पेश किया।

अदालत ने उन्हें दो सप्ताह के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया और बाद में तीनों को राजमुंदरी जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

आरोपी प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माओवादी में एक कॉलेज के छात्र को कथित रूप से प्रेरित करने और भर्ती करने के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

एनआईए ने रंगारेड्डी और सिकंदराबाद में तीन जगहों पर छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार किया था। वे कथित तौर पर चैतन्य महिला संघम (सीएमएस) से ताल्लुक रखते हैं, जो सीपीआई-माओवादी का एक प्रमुख संगठन है।

एजेंसी के अनुसार, तलाशी के दौरान डिजिटल उपकरणों सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई।

एनआईए ने कहा कि तलाशी के आधार पर, उसने भाकपा-माओवादी के लिए युवाओं को प्रेरित करने और भर्ती करने में शामिल होने के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

मामला शुरू में 3 जनवरी, 2022 को पेद्दाबयालु पुलिस स्टेशन, विशाखापत्तनम में दर्ज किया गया था। एनआईए ने 3 जून को फिर से मामला दर्ज किया और जांच अपने हाथ में ले ली।

चुक्का शिल्पा तेलंगाना उच्च न्यायालय में एक वकील हैं और उन्हें उप्पल इलाके के चिलुकानगर स्थित उनके आवास पर तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया था।

विशाखापत्तनम पुलिस ने नसिर्ंग छात्रा राधा की मां की शिकायत पर मामला दर्ज किया था।

राधा चार साल पहले लापता हो गई थी और उसकी मां पल्लेपति पोचम्मा ने आरोप लगाया कि सीएमएस के नेताओं ने उसका अपहरण कर लिया और उसे जबरन भाकपा-माओवादी में भर्ती कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.