logo-image

जयशंकर नामीबिया के राष्ट्रपति से मिले, प्रधानमंत्री की ओर से बधाई दी

जयशंकर नामीबिया के राष्ट्रपति से मिले, प्रधानमंत्री की ओर से बधाई दी

Updated on: 06 Jun 2023, 12:20 AM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोमवार को नामीबिया के राष्ट्रपति हेज जिंगोब से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बधाई दी।

बैठक के बाद जयशंकर ने ट्वीट किया, इतनी गर्मजोशी से मेरा स्वागत करने के लिए नामीबिया के राष्ट्रपति हेगेगेइंगोब का धन्यवाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तिगत अभिवादन से अवगत कराया।

उन्होंने कहा, हमारे रिश्ते के लिए उनकी भावनाओं और इसे आगे ले जाने के दृष्टिकोण की कद्र की।

मंत्री ने जिंगोब को उत्पादक संयुक्त आयोग की बैठक के बारे में भी जानकारी दी जो सोमवार को पहले हुई थी और दोनों देशों के बीच साझेदारी को और गहरा करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

चार जून को तीन दिवसीय यात्रा पर नामीबिया पहुंचे जयशंकर ने देश के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री नेटुम्बो नंदी-नदैतवाह से मुलाकात की थी और द्विपक्षीय सहयोग से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की थी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, दोनों नेताओं ने ऊर्जा, हरित हाइड्रोजन, परिवहन और कनेक्टिविटी, डिजिटल, फार्मास्यूटिकल्स, खाद्य सुरक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी सहित अन्य क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने पर चर्चा की।

जयशंकर ने नंदी-नदैतवाह के साथ भारत और नामीबिया के बीच पहले संयुक्त सहयोग आयोग की सह-अध्यक्षता भी की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.