logo-image

राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध चुने गए बीजेपी के जय प्रकाश निषाद

बीजेपी से जय प्रकाश निषाद राज्य सभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. उन्हें प्रमाणपत्र दे दिया गया है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट के उपचुनाव लिए जय प्रकाश निषाद को उम्मीदवार घोषित किया था. 24 अगस्त को राज्यसभा का उपचुनाव होना था पर क

Updated on: 17 Aug 2020, 04:57 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी से जय प्रकाश निषाद राज्य सभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. उन्हें प्रमाणपत्र दे दिया गया है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट के उपचुनाव लिए जय प्रकाश निषाद को उम्मीदवार घोषित किया था. 24 अगस्त को राज्यसभा का उपचुनाव होना था पर किसी और के नामांकन नहीं करने की स्थिति में जय प्रकाश निषाद निर्विरोध हो गए.

और पढ़ें: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा हमला, बताया सुरक्षा देने में अक्षम

बता दें कि जयप्रकाश निषाद गोरखपुर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हैं. वह बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर 2012 में चौरी-चौरा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे. 2017 में भी उन्होंने चौरी चौरा से विधानसभा से चुनाव लड़ा लेकिन भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी से हार गए थे. वह 2008 से 2009 तक बहुजन समाज पार्टी की सरकार में राज्य मंत्री रह चुके हैं.

उन्होंने फरवरी 2018 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक सभा में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. उन्हें हाल ही में पूर्वांचल विकास बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया गया है. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से रिक्त हुई इस सीट पर अन्य किसी उम्मीदवार के पर्चा नहीं भरने के कारण जयप्रकाश निषाद का निर्विरोध निर्वाचित होना था.