logo-image

ब्रेन सर्जरी के बाद जग्गी वासुदेव को अस्पताल से मिली छुट्टी, खुद दिया अपना हेल्थ अपडेट

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. हॉस्पिटल ग्रुप की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. संगीता रेड्डी ने उनकी सेहत को लेकर पूरा अपडेट दिया है.

Updated on: 27 Mar 2024, 08:17 PM

नई दिल्ली:

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई. जग्गी वासुदेव की 17 मार्च को ब्रेन सर्जरी हुई थी. तब से वह अस्पताल में ठीक हो रहे थे. आज उन्हें दिल्ली के इंद्रप्रस्थ स्थित अपोलो अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. आपको बता दें कि जितने दिन वह अस्पताल में रहे पूरे दिन उन्हें सिरदर्द की समस्या से जूझना पड़ा. अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप की संयुक्त प्रबंध निदेशक डॉ. संगीता रेड्डी ने कहा कि डॉक्टरों ने उनके इलाज और रिकवरी पर संतुष्टि जताई है. यह उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो अपने स्वास्थ्य के बारे में जानना चाहते थे. उन्होंने इस दौरान लोगों के प्यार और समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त किया है.

ईशा फाउंडेशन ने क्या बताया?

ईशा फाउंडेशन के मुताबिक, 15 मार्च को सद्गुरु का एमआरआई स्कैन किया गया, जिसमें उनके मस्तिष्क में भारी रक्तस्राव देखा गया. इस दौरान 15 मार्च को उनकी हालत खराब होने पर उन्होंने अपराह्न 3:45 बजे इंद्रप्रस्थ अपोलो, दिल्ली के वरिष्ठ सलाहकार न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. विनीत सूरी से टेलीफोन पर परामर्श लिया. डॉ. सूरी को तुरंत सब-ड्यूरल हेमेटोमा का संदेह हुआ और उन्होंने तत्काल एमआरआई की सलाह दी. उसी दिन शाम 4:30 बजे इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में मस्तिष्क का एमआरआई किया गया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले MVA में घमासान, कांग्रेस-शिवसेना आमने-सामने

इंस्टाग्राम पर वीडियो किया पोस्ट

इसी बीच उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया कि वह ठीक होने की राह पर हैं. वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जग्गी वासुदेव बड़े आराम से वॉक कर रहे हैं. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह धीरे-धीरे रिकवर नजर आ रहे हैं. वीडियो पर कई लोगों ने उनके स्वस्थ होने की कामना की.