logo-image

अच्छा है हमारे पूर्वज पाकिस्तान नहीं गए, वरना ऐसे मिनिस्टर को झेलना पड़ता

ओवैसी ने कहा, “हमारे पड़ोसी मुल्क़ का एक मिनिस्टर है, पागल है बेचारा. उसने कह दिया कि पाकिस्तान जीता तो इस्लाम की कामयाबी हो गई. दीन-ए-इस्लाम को क्रिकेट मैच से क्या करना है?

Updated on: 28 Oct 2021, 08:54 PM

highlights

  • रविवार को टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को दस विकेट से हरा दिया था
  • ओवैसी ने कहा-दीन-ए-इस्लाम को क्रिकेट मैच से क्या करना है
  • ओवैसी ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की ट्रोलिंग करने वालों की आलोचना

 

नई दिल्ली:

असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख़ रशीद के क्रिकेट में जीत को इस्लाम से जोड़ने वाले बयान की तीख़ी आलोचना की है. ओवैसी 'ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन' यानी 'एआईएमआईएम' के प्रमुख हैं. उत्तर प्रदेश के मुजफ़्फ़रनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन औवेसी ने शेख़ राशिद या पाकिस्तान का नाम लिए बिना, उनके बयान को आड़े हाथों लिया. ओवैसी ने कहा, “हमारे पड़ोसी मुल्क़ का एक मिनिस्टर है, पागल है बेचारा. उसने कह दिया कि पाकिस्तान जीता तो इस्लाम की कामयाबी हो गई. दीन-ए-इस्लाम को क्रिकेट मैच से क्या करना है? दीन को क्रिकेट मैच से क्या करना है? अल्लाह का शुक्र है कि हमारे लोग नहीं गए वहां पर वरना इन पागलों को हमको देखना पड़ता.”

रविवार को टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को दस विकेट से हरा दिया था. ये विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की पहली जीत थी. इस जीत के बाद पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख़ रशीद ने इसे इस्लाम की जीत बताया था. रशीद ने यहां तक कह दिया था, ''दुनिया के मुसलमान समेत हिन्दुस्तान के मुसलमानों के जज़्बात पाकिस्तान के साथ हैं. इस्लाम को फ़तह मुबारक हो. पाकिस्तान ज़िंदाबाद.''

ओवैसी पाकिस्तान की चीन नीति और शिनजियान प्रांत में वीगर मुसलमानों की दशा पर ख़ामोशी पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, “आप अपने मुल्क़ को चीन के पास गिरवी रख दिए हो...और आप इस्लाम की बात करते हो. वो चीन जो शिनजियान में बीस लाख मुसलमानों को कै़द में बंद किए हुए है.”

असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की ट्रोलिंग करने वालों की भी कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा, “टीम हारी इसकी हमें तकलीफ़ है मगर इन लोगों ने शमी पर ज़िम्मेदारी डाल दी. यही तो फ़िरकापरस्ती है, मुसलमानों से नफ़रत है. भारत का माहौल ऐसा कर दिया है कि हर चीज़ के लिए ज़िम्मेदार मुसलमान को बना दिया जाता है.”

यह भी पढ़ें: नौसेना प्रमुख का चीन पर निशाना, बोले - कुछ देश हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चाहते हैं वर्चस्व

लेकिन पाकिस्तान पर औवेसी ने और भी कड़ी टिप्पणियां कीं, “पाकिस्तान में तुम एक मलेरिया की दवा नहीं बना सकते...भारत बहुत आगे है, भारत से पंगा मत लो.” और आख़िर में शमी पर कहा, “हम शमी को गाली देने वालों से कहेंगे - प्यारे शमी के जैसा बॉलर फ़िर कभी नहीं मिलेगा भारत को.”