logo-image

अलविदा और ईद के दिन घर पर ही इबादत करें, इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने जारी की एडवाइजरी

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने अलविदा और ईद के त्‍योहार को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में कहा गया है कि 22 मई को पड़ने वाले जुमह तुल विदा यानी अलविदा में भी सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें, जैसा कि पहले करते आ रहे हैं.

Updated on: 18 May 2020, 11:52 AM

लखनऊ:

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया (Islamic Center of India) ने अलविदा और ईद के त्‍योहार को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में कहा गया है कि 22 मई को पड़ने वाले जुमह तुल विदा यानी अलविदा में भी सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें, जैसा कि पहले करते आ रहे हैं. जो चार-पांच लोग मस्जिदों में रुके हुए हैं सिर्फ़ वहीं नमाज़ अदा करें और बाकी लोग अपने घरों में इबादत करें और नमाज़ पढ़ें, ताकि लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन हो सके.

यह भी पढ़ें : Coronavirus (Covid-19) : कोरोना के संक्रमण में रिकॉर्ड तेजी, 5000 से अधिक केस सामने आए

24 या 25 मई को होने वाली ईद उल फितर को लेकर एडवाइजरी में कहा गया है कि जिस घर में 4 लोग से ज़्यादा हैं, वो ईद की नमाज़ अपने घर में पढ़ें और बाकी जहां लोग कम हैं वो लोग इशराक की नमाज़ अपने घर में पढ़ें.

इस दिन भी कोई किसी के घर मिलने ना जाए और ना ही अपने घर किसी को आमंत्रित करें. साथ ही साथ ना कोई किसी से गले मिले और ना ही कोई किसी से हाथ मिलाए. इससे पहले सदका ईद उल फितर अदा कर दें कि जो भी गरीब लोग हैं, वह भी अपनी ईद मना सकें.

यह भी पढ़ें : Cyclone Amphan: अगले 6 घंटे में तूफान हो सकता है बेहद खतरनाक, इन राज्यों में मच सकती है तबाही

एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि नमाज के बाद सभी लोग अल्लाह से दुआ करें कि हमारे मुल्क और पूरी दुनिया से कोरोना वायरस का हमेशा हमेशा के लिए खात्मा हो जाए.