logo-image

ISIS आतंकी अबू यूसुफ की पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, यूट्यूब पर सीखा बम बनाना

यूसुफ उर्फ मुस्तकिम की पत्नी का कहना है कि मुस्तकीम ने ये सब पैसों के लिए नहीं किया है. उन्होंने कहा कि शायद यूसुफ ने यूट्यूब पर बम बनाना सीखा.

Updated on: 23 Aug 2020, 11:05 AM

नई दिल्ली:

ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब उससे जुड़े कई बड़े खुलासे भी हो रहे हैं. यूसुफ उर्फ मुस्तकिम की पत्नी का कहना है कि मुस्तकीम ने ये सब पैसों के लिए नहीं किया है. उन्होंने कहा कि शायद यूसुफ ने यूट्यूब पर बम बनाना सीखा. बताया जा रहा है कि वो घर से 2 प्रेशर कुकर और घड़ी के साथ परसों 11 हजार रुपए लेकर गया था.

जानकारी के मुताबिक यूसुफ मुस्तक जब तक गल्फ कंट्रीज और भारत में काम करता था, तब तक सामान्य युवक था, लेकिन कमर में चोट लगने के बाद 2 साल तक वह बेकार रहा. बताया जा रहा है कि इस दौरान वह वाट्सऐप और यूट्यूब पर व्यस्त रहने लगा और मौलाना की तकरीरों का दिवाना हो गया और फिर आतंकी बन गया.

यह भी पढ़ें: आतंकी यूसुफ की देश को दहलाने की बड़ी साजिश थी, कमरे में मिला बारूद से भरा बक्सा

वहीं दूसरी तरफ न्यूज नेशन से बातचीत में यूसुफ के पिता ने कहा कि दुबई और सऊदी अरब में 13-14 साल पहले तक यूसुफ POP का काम करता था. बिना दस्तावेज के वजह से उसे डिपोर्ट कर दिया गया था. जिसके बाद उसने हैदराबाद और मुंबई में भी काम किया. काम के दौरान ऊंचाई से गिरने पर कमर में चोट लग गई. जिस वजह से 2 साल से बलरामपुर (Balrampur) में घर पर ही था.


संदिग्ध आतंकी यूसुफ के पिता ने बताया कि कई कई घंटों तक वह मोबाइल में मौलानाओं की तकरीरें सुनता रहता था. शायद इन्हीं भड़काऊ तकरीरों के प्रभाव में अबु युसुफ आया. वहीं पत्नी आयशा ने खुलासा किया है कि उसे अपने पति की गलत राह की जानकारी हो गई थी और उसने उन्हें समझाने की भी कोशिश की, लेकिन मुस्तकीम उसे समझाने पर मारता पीटता था. इतना ही नहीं, किसी को कुछ भी ना बताने की धमकी देता था.

यह भी पढ़ें: बलरामपुर में आतंकी अबु यूसुफ के 3 साथी हिरासत में, पूछताछ जारी

पत्नी का कहना है कि दो दिन पहले मुस्तकीम घर से दो प्रेशर कुकर और एक घड़ी लेकर निकला था. गौरतलब है कि प्रेशर कुकर का इस्तेमाल बम औऱ घड़ी का इस्तेमाल बम के टाइमर के रूप में भी होगा किया गया. मुस्तकीम के पिता के 4 बेटे और 4 बेटियां हैं. दो बेटे गल्फ कंट्रीज में ड्राइवर की नौकरी करते हैं. उसका खाता पीता परिवार है. 22 बीघे की खेती और 10 बीघे का आम का बाग है