News Nation Logo

अलर्ट: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का नॉर्थ इंडिया के लिए टेरर प्लान

भारत में आने वाले त्योहारी सीजन के दौरान टिफिन बॉक्स को IED बनाकर बम धमाके की साजिश रची जा रही है. दिल्ली भी टारगेट पर है, जिसके लिए आतंकियों की घुसपैठ से लेकर हथियार, विस्फोटक और लॉजिस्टिक दिए जाने की तैयारी हो चुकी है.

Written By : अवनीश चौधरी | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Sep 2021, 03:57:59 PM
ISI

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का नॉर्थ इंडिया के लिए टेरर प्लान (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • भारत में आने वाले त्योहारी सीजन के दौरान टिफिन बॉक्स से आतंकी हमले की साजिश
  • आतंकियों के टारगेट पर दिल्ली भी, खुफिया एजेंसियों ने ये जानकारी स्टेट्स पुलिस को दी

नई दिल्ली:

भारत में आने वाले त्योहारी सीजन के दौरान टिफिन बॉक्स को IED बनाकर बम धमाके की साजिश रची जा रही है. दिल्ली भी टारगेट पर है, जिसके लिए आतंकियों की घुसपैठ से लेकर हथियार, विस्फोटक और लॉजिस्टिक दिए जाने की तैयारी हो चुकी है. छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर आतंकी भारत में घुसपैठ करना चाहते हैं. खुफिया एजेंसियों ने ये जानकारी स्टेट्स पुलिस को दी है और पुलिस एवं पैरामिलिट्री फोर्स को अलर्ट पर रहने को कहा है, ताकि हमलों को रोका जा सके. खुफिया एजेंसियों की ओर से जारी किए गए अलर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान के तहसील निकियाल सेक्टर के आतंकी कैंप से 35-40 आतंकी भारत में घुसपैठ करने को तैयार है, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा, हरकत उल अंसार और अफगानी आतंकी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : गहना वशिष्ठ ने खुद को बताया निर्दोष, बोलीं- मानहानि का केस करूंगी

लश्कर के 5 आतंकी पाकिस्तान की पुंछ नदी (POONCH River), झलास एरिया और SALOTRI इलाके से TUBES और SNORKELING (पानी में सांस लेने वाली नली)  के जरिए रिवर से भारत में घुसपैठ करने की तैयारी है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों अधिकारियों ने बताया कि 11 राज्यों की आतंकवाद निरोधी इकाई के प्रमुखों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की राष्ट्रीय राजधानी में बैठक हुई थी. यह बैठक पाकिस्तान के आईएसआई प्रायोजित आतंकी मॉड्यूल पर दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की हालिया कार्रवाई की पृष्ठभूमि पर हो रही है, जो भारत में हिंसक हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहा था.

यह भी पढ़ें : Closing Bell 23 Sep 2021: ऐतिहासिक ऊंचाई पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स पहली बार 59,900 के पार पहुंचा

सूत्रों ने बताया था कि बैठक में किसी भी आतंकी गतिविधि को रोकने के लिए संयुक्त छापेमारी और जमीन पर बेहतर समन्वय पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है. सूत्रों ने बताया कि बैठक में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना भी शामिल है. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और पाकिस्तान में प्रशिक्षित दो जीशान और जावेद सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था.

इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस ने भारत में बड़े पैमाने पर हताहत होने के लिए पुलों और रेलवे पटरियों को उड़ाने के लिए दो आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया था. संदिग्ध आतंकी से पूछताछ में पता चला है कि दोनों को अधिक यात्रियों के साथ ट्रेनों के समय और मार्ग का विवरण हासिल करने के लिए भी कहा गया था ताकि विस्फोट में बड़ी संख्या में लोग हताहत हो सकें.

First Published : 23 Sep 2021, 03:50:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.