News Nation Logo

जब आयरलैंड में बैठे फेसबुक के स्टाफ ने मुंबई में शख्स को आत्महत्या करने से बचाया

हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक आयरलैंड में बैठे फेसबुक के कर्मचारी ने मुंबई में एक शख्स को आत्महत्या करने से रोक लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 10 Aug 2020, 09:09:44 AM
facebook

आयलैंड में बैठे फेसबुक के स्टाफ ने मुंबई में शख्स को बचाया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक आयरलैंड में बैठे फेसबुक के कर्मचारी ने मुंबई में एक शख्स को आत्महत्या करने से रोक लिया. फेसबुक के कर्मचारी को जैसे ही पता चला कि शख्स आत्महत्या कर सकता है, उसने तुरंत दिल्ली फोन किया और फिर दिल्ली से मुंबई कॉन्टैक्ट किया गया और शख्स को आत्महत्या करने से रोक लिया गया. बताया जा रहा है कि शख्स को महज 7 घंटे के अंदर आत्महत्या करने से बचा लिया गया.

मामला शनिवार का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार की शाम को शख्स ने फेसबुक पर कई लाइव वीडियो डाले. उसकी वीडियो को देखकर लगा कि वो आत्महत्या करने वाला है. आयरलैंड में बैठे फेसबुक के कर्मचारी ने इन वीडियो को देखा और तुरंत पता लगाया कि ये फेसबुक यूजर कहा का है. जैसे ही पता चला कि यह अकाउंट दिल्ली का है, आयरलैंड के स्टाफ ने तुरंत दिल्ली के साइबर सेल में फोन किया. शनिवार शाम को करीब 7 बजकर 51 मिनट पर साइबर सेल के डीसीपी को फेसबुक अकाउंट से जुड़ा आईपी एड्रेस शेयर किया गया. इसके अलावा अकाउंट से जुड़ा मोबाइल नंबर भी दिया गया.

यह भी पढ़ें: क्या 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों को दिया था जहर? ये सामान जब्त

इस नंबर पर कॉल करने पर पता चला कि अकाउंट को चलाने वाला दिल्ली के मंडावली में रहता है. इसके बाद पता चला कि ये अकाउंट किसी महिला के नाम पर रजिस्टर्ड है. दिल्ली पुलिस ने उनके घर जाकर पूछताछ की तो पता चला कि वो अकाउंट महिला के पति चलाते हैं और 2 हफ्ते पहले पत्नी से झगड़ा होने के बाद वह मुंबई चले गए. लेकिन ये नहीं पता चला कि वह मुंबई में कहा रहते हैं.

यह भी पढ़ें: संजय राउत ने सुशांत के पिता पर लगाए आरोप तो मामा ने बताई सच्चाई

इसके बाद रात साढ़े नौ बजे मुंबई के डीसीपी को कॉल किया गया. इसके बाद पुलिस ने उस शख्स का पता लगाया और लोकेशन ट्रेस करते हुए उसके गर पहुंच गई. रात करीब डेढ़ बजे पुलिस उस शख्स के घर पहुंची. शख्स ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान वह आर्थिक संकट से जूझ रहा था, इसलिए उसने आत्महत्या करने का प्लान बनाया था.रात करीब 3 बजे पुलिस ने उसे समझाया जिसके बाद वह मान गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 08:50:10 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.