logo-image

इराक में सड़क किनारे बम विस्फोट, 4 सैनिकों की मौत

इराक में सड़क किनारे बम विस्फोट, 4 सैनिकों की मौत

Updated on: 25 Jan 2022, 10:55 AM

बगदाद:

ईराक के उत्तरी प्रांत किरकुक में सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में 4 सैनिकों की मौत हो गई। यह जानकारी एक प्रांतीय सुरक्षा सूत्र ने दी।

अब्बास अल-ओबैदी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि यह विस्फोट सोमवार को उस समय हुआ जब सैनिक दक्षिणी किरकुक के बीहड़ इलाके वादी अल-शाय में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के आतंकवादियों को मारने के लिए एक अभियान चला रहे थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-ओबैदी ने कहा, विस्फोट में 4 सैनिकों की मौत हो गई और उनका सैन्य वाहन नष्ट हो गया। इस विस्फोट के बाद कुछ सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे।

जिन प्रांतों पर पहले आईएस के आतंकवादियों का नियंत्रण था, वहां पिछले महीनों के दौरान उनकी तीव्र गतिविधियों को देखा गया है। इसके बावजूद कि उन्हें तलाशने के लिए बार-बार सैन्य अभियान चलाया गया।

इराक के बलों ने 2017 में आईएस को हराया था। इसके बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, तब से आईएस सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.